ताज़ा खबर :
prev next

चौकियों में तैनाती के लिए खत्म हुआ जुगाड़ सिस्टम, एसएसपी नैथानी ने इंटरव्यू के बाद बनाए चौकी इंचार्ज

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने गाज़ियाबाद की विभिन्न चौकियों में तैनाती के लिए चली आ रही तथाकथित ठेकेदारी और जुगाड़ वाली परम्परा पर विराम लगाते हुए तैनाती के लिए एक नई पारदर्शी व्यवस्था शुरू कर दी है। इस नई व्यवस्था के तहत शुक्रवार को चौकी इंचार्ज बनने की लाइन में खड़े उपनिरीक्षकों का इंटरव्यू कराया गया। इसमें उनकी योग्यता, कार्य कुशलता, जानकारी, क्राइम की समझ एवं पुराना सर्विस रिकॉर्ड देखने के बाद चार उप निरीक्षकों को पोस्टिंग दी गई।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया अब थाना प्रभारी हों या चौकी प्रभारी किसी को भी सिफारिश या जुगाड़ से तैनाती नहीं मिलेगी। तैनाती चाहने वाले सभी उप निरीक्षक या निरीक्षकों को इंटरव्यू की प्रक्रिया से गुजरना होगा। उन्हें साबित करना होगा कि वह उस पद के लिए हैं भी या नहीं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को हुए इंटरव्यू में अन्य जनपदों से पुलिस लाइन में आमद करने वाले 25 दरोगा शामिल हुए। सभी दरोगाओं का सामान्य ज्ञान देखा गया। उनका पुराना ट्रैक रिकॉर्ड देखा गया। उनसे सवाल पूछे गए। इसमें केवल चार दरोगा पास हो सके हैं। इन चारों दरोगाओं को मौके पर ही चौकी आवंटित कर दी गई है। चौकी आवंटन के साथ ही उन्हें कुछ टास्क भी दिए गए हैं जिन्हें निश्चित अवधि में पूरा करना होगा।

एसएसपी ने बताया कि फिलहाल उन्हीं चौकियों के लिए इंटरव्यू हुए हैं जो पहले से खाली चल रही थीं। इंटरव्यू पास करने वाले दरोगाओं में शशि कुमार को साहिबाबाद की शालीमार गार्डन चौकी, प्रदीप सिंह को कविनगर थाना की शास्त्रीनगर चौकी, बृजेश कुमार को नगर कोतवाली की घंटाघर चौकी और राघवेंद्र सिंह को विजयनगर थाना की प्रताप विहार चौकी का प्रभारी बनाया गया है।

जिले के दो इंस्पेक्टर व नौ दारोगा को रिक्तपूर्ति के अनुपात में नोएडा स्थानांतरित किया गया है। नोएडा के पुलिस कमिश्नर बने एडीजी आलोक सिंह ने आइजी रेंज मेरठ रहते हुए 13 जनवरी को इनके ट्रांसफर रेंज पुलिस स्थापना बोर्ड के निर्णय पर किए थे। इंस्पेक्टर उमेश बहादुर सिंह व सुभाष सिंह के अलावा दारोगा भूपेंद्र सिंह, सलाउद्दीन, अरविंद चौधरी, शरदकांत, पवन कुमार, राजेंद्र सिंह, अभयेंद्र सिंह, राजेंद्र कुमार और दुष्यंत कुमार को नोएडा भेजा गया है।
व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *