ताज़ा खबर :
prev next

27 से 29 तक रात में 6 घंटे बंद रहेगा मोहन नगर चौराहा, एस्केलेटर वाले फुटओवर ब्रिज पर होगा काम

गाज़ियाबाद के ट्रांस हिंडन क्षेत्र में मोहन नगर चौराहे पर शहर का पहला एस्केलेटरयुक्त फुटओवर ब्रिज बनने जा रहा है। इस ब्रिज के स्ट्रक्चर को पिलर पर फिट करने के लिए तीन रात चौराहे पर ट्रैफिक बंद रहेगा। जीडीए और ट्रैफिक पुलिस के बीच मंगलवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। ट्रैफिक पुलिस जल्द ही रूट डायवर्जन प्लान 27 जनवरी की रात से लागू करेगा।

मोहन नगर पर सड़क पार करने के लिए जीडीए एफओबी तैयार कर रहा है। पांच भागों में एफओबी का स्ट्रक्चर वर्कशॉप में तैयार हो रहा है। तीन स्ट्रक्चर का काम लगभग पूरा हो गया है। बाकी दो स्ट्रक्चर का काम 25 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद एफओबी के सभी स्ट्रक्चर को क्रेन से इंस्टॉल किया जाएगा। इसके लिए मोहन नगर पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसलिए जीडीए और ट्रैफिक पुलिस ने रात के समय काम करने का निर्णय लिया है। मंगलवार को जीडीए और ट्रैफिक पुलिस के बीच हुई बैठक में 27 से 29 की रात को काम करने का निर्णय लिया गया है। रात करीब 12 बजे से सुबह छह बजे तक जीडीए पिलर को इंस्टॉल करने का काम शुरू करेगा। इस दौरान मोहन नगर से वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। मोहन नगर से निकलने वाले ट्रैफिक को दूसरे रास्तों से डायवर्ट कर निकाला जाएगा।

जीडीए के अधिशासी अभियंता एसके सिन्हा ने बताया कि एफओबी के लिए पहले ही पिलर लगा दिए गए हैं। इन पर एफओबी का स्ट्रक्चर इंस्टॉल करने का काम 27 से 29 जनवरी की रात 12 से छह बजे तक किया जाएगा। स्ट्रक्चर काफी भारी है। इसको क्रेन से पिलर पर फिट किया जाएगा। इसके लिए रास्ता बंद रहेगा। ट्रैफिक विभाग की तरफ से अनुमति मिल गई है। ट्रैफिक विभाग की तरफ से काम के दौरान रूट डायवर्ट किया जाएगा।

आपको बता दें एफओबी बनने के बाद मोहननगर तिराहे पर सड़क पार करना आसान होगा। अभी सड़क पार करने में लोगों को काफी परेशानी होती है। सड़क पार करने वाले लोगों के साथ मोहन नगर चौराहे पर हादसे भी होते रहते हैं। साथ ही ट्रैफिक भी स्लो रहता है। पीक ऑवर्स में रोजाना जाम लगता है। एफओबी बन जाने से लोग आसानी से सड़क पार कर सकेंगे। इससे आए दिन होने वाले हादसों से भी वाहन चालकों को निजात मिलेगी।

एसपी ट्रैफिक एसएन सिंह ने बताया कि तीन चरणों में एफओबी बनाने का काम किया जाएगा। इस दौरान एक एक सड़क को बंद कर काम कराया जाएगा। दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली सड़क पर काम होने के दौरान बीकानेर कट से वाहनों को डायवर्ट कर दिल्ली वजीराबाद रोड पर करहेड़ा होते हुए जीटी रोड पर निकाला जाएगा। गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहनों को वसुंधरा पुल की ओर से डायवर्ट कर निकाला जाएगा। इससे एक सड़क पर यातायात चलता रहेगा। रात में वाहनों का दबाव कम रहता है। इससे जाम की स्थिति कम रहेगी। इस दौरान यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई जाएगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *