ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन का भाई शाह आलम भी दिल्ली पुलिस की हिरासत में

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बीते माह हुए दंगों के मामले में पुलिस ने ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को हिरासत में लिया है। ताहिर हुसैन आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा के हत्या मामले में आरोपी है। शाह आलम की तलाश में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम पिछले कुछ दिनों से लगातार छापेमारी कर रही थी।

इससे पहले ताहिर हुसैन को गिरफ्तार करने वाली क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने करीब पांच घंटों तक ताहिर से पूछताछ की थी। पूछताछ में ताहिर से 20 सवाल किए गए थे। उससे पूछा गया था कि घटना के समय वह कहां था?, वीडियो में उसके साथ जो नजर आ रहे हैं, वो लोग कौन हैं? बिल्डिंग में मौजूद दंगाई क्या उसके जानकार हैं?, क्या वो उसके कहने और उकसाने पर वहां पहुंचे थे?, फरार होने के बाद वह कहां कहां रहा?, पुलिस से छिपने में उसकी किस-किसने मदद की?, क्या इस दंगे को किसी साजिश के तहत अंजाम दिया गया था?, इस तरह के कई सवाल ताहिर के सामने दागे गए।

अब तक करीब 700 मुकदमे दर्ज

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हाल में हुए सांप्रदायिक दंगे के सिलसिले में करीब 700 मुकदमें दर्ज किए हैं और करीब 2,400 लोगों को पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में पिछले महीने हुई हिंसा के संबंध में 2,387 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि अबतक 702 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस के अनुसार 49 मुकदमे सशस्त्र कानून के तहत दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में अमन समिति के साथ 283 बैठकें की गई हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *