ताज़ा खबर :
prev next

तीन सालों में यूपी में 3 लाख लोगों को दी सरकारी नौकरी, योगी आदित्यनाथ ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

आज से ठीक तीन साल पहले योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की बागडोर संभाली थी। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश सरकार ने तीन साल में तीन लाख सरकारी नौकरी दी है, और 33 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया कराया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था सरकार के सामने एक चुनौती थी। सरकार के प्रयासों से कानून व्यवस्था में सुधार आया है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहतर हुई है। पिछले तीन सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ। इतना ही नहीं अपराध के अन्य मामलों में भी कमी आई है। इसके साथ ही पुलिस को आधुनिक बनाने में भी सरकार ने काफी काम किया है।

उन्होंने कहा कि हमने तीन साल में यूपी के बारे में गलत सोच को बदला। हमने यूपी के परसेप्शन को बदलकर विकास की राह पर चलने में सफलता पाई। मोदी जी के मार्गदर्शन से यह हो पाया। पटरी से उतर चुकी विकास की गति को हमने आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि कुंभ बड़ा आयोजन रहा, इसमें 24 करोड़ लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई। प्रवासी सम्मेलन और लोकसभा चुनाव का सकुशल सम्पन्न होना जैसे सफल कार्यक्रमों की लंबी सीरीज रही है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा ओडीओपी योजना को प्रारंभ करना हो, यूपी इन्वेस्टर समिट का कार्यक्रम, इंटर स्टेट कनेक्टिविटी का कार्यक्रम, हर जिला और तहसील को 4 लेन से जोड़ना, 7 एयरपोर्ट हैं और 11 एयरपोर्ट पर काम हो रहा है, जेवर एयरपोर्ट को वैश्विक स्तर पर बनाना, जैसे काम विकास की कहानी बयां कर रही है।

योगी ने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में काम पूरा हो चुका है। इस साल के आखिरी में यह खुल जाएगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे अगले साल खुल जाएगा। हम गंगा एक्सप्रेस-वे भी बना रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य की सुविधा दी गई है। प्रदेश में सिचाई की योजनाएं दशकों से लंबित पड़ी हुई थी।

उन्होंने आगे कहा कि 36 हजार करोड़ का किसानों का कर्ज माफ किया गया है। प्रदेश के अंदर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से ज्यादा कीमत देने का कार्य सरकार कर रही है। अगर किसी व्यक्ति को कोटेदार से समस्या है तो वो दूसरे के वहां जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, पहले 4-5 जनपदों में बिजली की आपूर्ति हो पाती थी। आज 75 जिलों में बिजली की आपूर्ति हो रही है। आज 4 शहर मेट्रो के लिए तैयार हैं, एक करोड़ 24 लाख से अधिक लोगों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन देने का कार्य किया गया है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *