ताज़ा खबर :
prev next

उत्तर प्रदेश – पिछले 24 घंटों में आए 5 नए मामले, लॉकडाउन के अगले 15 दिन हैं बहुत महत्वपूर्ण

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार रात नौ बजे से मंगलवार शाम तक कोरोना संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें बरेली में तीन, नोएडा और मेरठ में एक-एक केस मिला है। यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या 103 हो गई है। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा- दिल्ली के तब्लीगी में शामिल होने वाले 157 लोगों में से 95 फीसदी लोग ट्रेस हो चुके हैं। बाकी लोगों को भी जल्द ट्रेस कर लिया जाएगा। लॉकडाउन के अगले 15 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं।

सभी जिलों में कड़ाई से कराया जाएगा लॉकडाउन का अनुपालन
अवस्थी ने बताया कि जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कोई भी अब सड़क के किनारे पैदल भी जाता दिखे तो उनको पास के आश्रय केंद्र में भेजकर क्वारैंटाइन किया जाए। उनकी जांच के बाद उनको आश्रय गृह में रखा जाए। 14 अप्रैल तक उनको कहीं भी न जाने दिया जाए। सभी जिलों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश जारी। अब तो मेडिकल इमरजेंसी काम के सिवाय घर से बाहर निकलने पर रोक लगाई गई है।

अब तक 6 हजार से ज्यादा एफआईआर दर्ज
अवस्थी ने कहा कि कम्युनिटी किचन को और तेज़ी से आगे बढ़ाए जाएगा। वाराणसी डीएम और एसपी की मुख्यमंत्री ने सराहना की। उन्होंने कहा कि रेट लिस्ट को हर हाल में फॉलो करने के निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली की घटना को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है। लखनऊ में लॉकडाउन को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं। अब तक 6079 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पूरे प्रदेश में 5250 बैरियर लगाए गए हैं और अब तक 12213 गाडियाँ सीज की गई हैं।

नोएडा में सर्वाधिक 39 मामले सामने आए
उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 39 संक्रमित नोएडा में मिले हैं। इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, लखीमपुर खीरी में 1, कानपुर नगर में 1, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 2, शामली में 1, जौनपुर में 1, बागपत में 1, बरेली में 6 और बुलंदशहर में 1 मामला सामने आ चुका है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *