ताज़ा खबर :
prev next

कोरोना वायरस अपडेट – भारत में पिछले 24 घंटों में हुई 12 की मौत और मिले 337 नए केस

अब भारत में भी कोरोना वायरस महामारी का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि पूरे देश में अब तक कोरोना के 2301 केस सामने आए हैं। इनमें से 56 लोगों की जान जा चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तबलीगी जमात के लोगों की वजह से पिछले दो दिनों में देश के 14 राज्‍यों से कोरोना के 647 मरीज सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 12 घंटों में हुई 12 मौतों का संबंध तबलीगी जमात से है और इस दौरान 336 नए मामले भी सामने आए हैं।

24 घंटों में 8,000 नमूनों की जांच

लव अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 से खतरे का आकलन करने में मददगार सरकारी मोबाइल ऐप को 30 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए पिछले 24 घंटों में 8,000 नमूनों की जांच की गई।

कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए 182 प्रयोगशालाएं
आईसीएमआर के अधिकारी ने कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए 182 प्रयोगशालाएं हैं, जिनमें से 130 सरकारी हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार कर रहे लोगों के खिलाफ राज्यों को कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद भारत से जा चुके 360 विदेशी नागरिकों को काली सूची में डालने की कार्रवाई शुरू हो गई है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#NationalNews, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #IndiaNews, #CoronaVirus, #Lockdown

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *