ताज़ा खबर :
prev next

घर जाना इंसान का स्वभाव है, मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस में बोले नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए उनसे कोरोना लॉकडाउन से निकलने पर चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था से जुड़ी कई चीजों पर उनके साथ विचार विमर्श कर रहे हैं। पीएम मोदी ने प्रवासी मजदूरों को लेकर कहा कि घर जाने की चाहत का होना यह एक मानवीय स्वभाव है। यही वजह रही कि उन्हें कुछ फैसलों में संशोधन करना पड़ा। मुख्यमंत्रियों के साथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से ठीक एक दिन पहले केन्द्र सरकार ने रविवार को यह साफ किया कि कंटेनमेंट जोन में गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो और कोरोना संक्रमण वाले इलाकों की साफतौर पर घेराबंदी की जाए। केन्द्र की तरफ से यह स्पष्ट कहा गया कि उन्हें कोई भी राष्ट्रव्यापी छूट नहीं होना चाहिए नहीं तो अराजकता की स्थिति हो जाएगी।

तेलंगाना सीएम ने ट्रेन सेवा शुरू करने का किया विरोध

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव इस बात पर आशंका जाहिर की है कि ट्रेन सेवा की शुरुआत होने पर कोरोना संक्रमण फैल सकता है और स्क्रीनिंग करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा, “हम पूरी तरह से स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। ट्रेन सेवा की इजाजत नही दी जानी चाहिए। हम चाहते हैं कि केन्द्र पर्याप्त रणनीति तैयार करें और ट्रेन सेवा को रोका जाना चाहिए।”

तमिलनाडु ने केन्द्र से मांगी 2 हजार करोड़ रुपये विशेष मदद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ राज्यों की बैठक में तमिलनाडु ने एनएचएम फंड जल्द से जल्द जारी करने की मांग करते हुए राज्य के लिए 2000 करोड़ रुपये की विशेष मदद और लंबित पड़ी जीएसटी की राशि जारी करने को कहा।

आंध्र सीएम ने कहा, हालात सामान्य करने की है जरूरत
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने पीएम मोदी के साथ बैठक के दौरान कहा कि राज्य में करी 30 हजार लोगों को अतिसंवेदनशील मानकर उनकी जांच की गई। हमें हालात सामान्य करने की और उस कलंक के धब्बे को खत्म करने की जरूरत है। कोरोना पॉजिटिव परिवार सामाजिक बहिष्कार का सामना कर रहे हैं। हमने लोगों से यह अपील की है कि वे सेल्फ आइसोलेशन के लिए आगे आएं। हमें लोगो को वैक्सीन के तैयार होने तक इस कोरोना वायरस के साथ जीने के लिए तैयार करना होगा। हमें वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए व्यापक तौर पर जागरूक करना होगा।

बंगाल सीएम ने कहा, मुश्किल घड़ी में केन्द्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान कहा, एक राज्य के तौर पर हमले कोरोना संक्रमण से लड़ने में अपना बेहतर कर रहे हैं। केन्द्र को इस मुश्किल घड़ी में राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम अंतरराष्ट्रीय सीमाओं और अन्य बड़े राज्यों घिरे हुए हैं और इसका सामना करना चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को बराबर का महत्व मिलना चाहिए और हमें टीम इंडिया की तरह काम करना चाहिए।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook।com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter।com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!