ताज़ा खबर :
prev next

UPSRTC ने शुरू की एयरपोर्ट टैक्सी सेवा, गाज़ियाबाद का किराया होगा ₹ 12,000

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (दिल्ली एयरपोर्ट) से नोएडा और गाजियाबाद की यात्रा करने के इच्छुक लोगों को सुविधा प्रदान करेगा। लेकिन इसके वह यात्रियों के अधिक किराया वसूलेगा। दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा और गाजियाबाद आने वाले यात्रियों से यूपीएसआरटीसी की टैक्सी 10 से 12 हजार रुपए किराया लेगी। यह किराया 250 किलोमीटर की रेंज का है। अगर सफर और लंबा हुआ तो पैसे और ज्यादा लगेंगे।

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जहां एक और कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अलग-अलग स्थानों पर लोग फंसे हुए हैं और घर पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, वहीं, यूपीएसआरटीसी की टैक्सी बुक करने का न्यूनतम किराया 10 हजार रुयए (सिडान) और 12000 हजार रुपए (एसयूवी) रखा है। इसके अलावा यूपीएसआरटीसी ने बसों की भी सर्विस निर्धारित की है, जिसमें बिना एसी बस का न्यूनतम किया 1000 रुपए प्रति सीट और एसी बस का 1320 प्रति सीट होगा। यहा किराया 100 किलोमीटर तक की दूरी पर तय किया गया है।

यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने 9 मई को नोएडा और गाजियाबाद में निगम के क्षेत्रीय प्रबंधकों को एक पत्र जारी किया। इस पत्र में बताया गया कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से वापस लाए गए निवासियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाएंगे। दिल्ली हवाई अड्डे से नोएडा और गाजियाबाद और आसपास के अन्य क्षेत्रों के लिए यह सुविधा दी जाएगी। निगम हवाई अड्डे पर बसों और टैक्सियों प्रदान करेगा। पत्र में कहा गया है कि जिन लोगों को यात्रा करने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा मंजूरी दे दी जाएगी और कोविद-19 के कोई लक्षण नहीं हैं वह इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

पत्र में कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए बसों में अधिकतम 26 लोगों को बैठाया जाएगा। मौजूदा समय में विदेशों से वापस लाए गए सभी लोगों को दिल्ली में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है। एक बार जब क्वारंटाइन की अवधि पूरी हो जाएघी तो परिवाहन विभाग नोएडा, गाजियाबाद और अन्य शहरों में उनकी यात्रा के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *