ताज़ा खबर :
prev next

खबर का असर – गाज़ियाबाद में अचानक सैंपलों की संख्या 8 हजार पार, शुक्रवार को मिले 6 नए संक्रमित

गाज़ियाबाद जिले में शुक्रवार को कोविड19 के 6 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। पिछले 24 घंटों में प्रशासन को कुल 118 रिपोर्ट्स प्राप्त हुईं जिनमें से 112 नेगेटिव थीं। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को 5 कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं जिन्हें देर शाम को डिस्चार्ज विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

छह नए केसों के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 208 पर पहुंच गई है, इनमें केवल 38 एक्टिव केस हैं। 24 घंटों में जिन संक्रमितों की पहचान हुई है उनमें मलिक नगर मुरादनगर की एक महिला, सेक्टर-23 संजय नगर की एक कैंसर पीड़ित महिला और महालक्ष्मी गार्डन खोड़ा के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा राजीव नगर भोपुरा के एक युवक और एबीईएस इंजीनियरिग कॉलेज के पास रहने वाले व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कृष्णा आपरा गार्डन इंदिरापुरम के 38 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन को संयुक्त अस्पताल और दो को राजेंद्र नगर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा एक एम्स में भर्ती है।

सीएमओ के मुताबिक अब तक लिए गए 8149 सैंपलों के सापेक्ष प्राप्त हुई 7778 में से 7570 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 371 जांच लंबित हैं। शुक्रवार को कुल 184 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिले के कुल 20 हॉटस्पॉट हैं। नगरीय होने की वजह से सभी रेड जोन में है।

खबर का असर – सैंपलों की संख्या अचानक हुई 8 हजार के पार

गुरुवार तक गाज़ियाबाद जिला प्रशासन द्वारा जारी किए जाने वाले कोविड 19 बुलेटिन में प्राइवेट लैब्स में की गई जाँचों को शामिल नहीं किया जाता था और बहुत से संभावित कोरोना संक्रमित रडार से बाहर रहते थे। “हमारा गाज़ियाबाद” ने प्रशासन की इस चूक को प्रमुखता से छापकर दिल्ली व लखनऊ के आला अधिकारियों तक पहुंचाया। परिणाम स्वरूप जनपक गाज़ियाबाद में अचानक स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में सैंपलों की संख्या छह हजार से सीधे 8149 पर पहुंच गई। नेगेटिव रिपोर्ट का आंकड़ा भी 7570 पर पहुंच गया। सीएमओ ने बताया कि अभी तक निजी लैबों के पॉजिटिव केसों को दर्ज किया जाता था जबकि नेगेटिव रिपोर्ट भी बहुत आती थी। शासन के आदेश पर शुक्रवार को निजी लैबों की नेगेटिव रिपोर्ट भी सूची में जोड़ दी गई हैं। इनकी संख्या करीब दो हजार है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *