ताज़ा खबर :
prev next

इंदिरापुरम : ऑनलाइन ठगी को लेकर 2 साल बाद FIR दर्ज

केंद्रीय विद्यालय से सेवानिवृत्त शिक्षिका उर्मिला भटनागर को ऑनलाइन हुई ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए चौकी से लेकर पुलिस महानिरीक्षक मेरठ रेंज तक शिकायत करनी पड़ी। आईजी तक शिकायत पहुंची, तो इंदिरापुरम पुलिस की नींद टूटी और दो साल बाद मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई।

शक्ति खंड-चार में उर्मिला भटनागर परिवार के साथ रहती हैं। उन्होंने बताया है कि 17 मई 2018 को उनके पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी का अधिकारी बताते हुए सिम कार्ड अपडेट करने की बात की। उसके बाद उनका सिम कार्ड बंद हो गया। इसकी जानकारी उन्होंने बेटे समीप भटनागर को दी। समीप को ठगी होने की आशंका हुई। उन्होंने उर्मिला के बैंक खाते की जांच की, तो पता चला कि उसमें से पांच लाख रुपये निकल गए हैं। उन्होंने बैंक व इंदिरापुरम थाना में मामले की शिकायत की।

चक्कर लगवाती रही पुलिस

75 वर्षीय उर्मिला भटनागर ने बताया है कि उन्होंने मामले की इंदिरापुरम थाना में शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत की एक कॉपी पर मोहर लगाकर दे दिया, दूसरी कॉपी साइबर सेल भेजने की बात की। करीब 20 दिनों तक उन्होंने इंतजार किया, कोई कार्रवाई नहीं होती देख दोबारा इंदिरापुरम पुलिस से संपर्क किया। उन्हें नीति खंड व शिप्रा सनसिटी पुलिस चौकी से संपर्क करने को कहा गया। वह बेटे समीप संग दोनों पुलिस चौकियाें पर गईं। चौकियों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि उनकी शिकायत की कॉपी उन तक नहीं पहुंची है। वह दोबारा इंदिरापुरम थाना गईं। थाना से उन्हें साइबर सेल गाजियाबाद भेजा गया। साइबर सेल में बताया गया कि उनकी कॉपी थाना से नहीं आई है।

थाना पर तीसरी बार गईं, तो साइबर सेल उनकी शिकायत की कॉपी भेजी गई। बाद में साइबर सेल ने अपनी रिपोर्ट थाना को भेजी, लेकिन मामले में रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई। वह लगातार थाना और चौकी का चक्कर काटती रहीं। उन्होंने इसकी जानकारी अपने भाई को दी। उनके भाई ने आईजी मेरठ रेंज को मेल भेजकर इंदिरापुरम पुलिस के रवैये से अवगत कराया। आईजी मेरठ तक मामला पहुंचने पर दो साल बाद अब 22 जून को उनके मामले में इंदिरापुरम पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। वहीं, थाना प्रभारी इंदिरापुरम संजीव शर्मा का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

 

साभार :jagran.com

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *