ताज़ा खबर :
prev next

फिर विवादों में AMU : हिन्दू छात्रा को जबरन इस्लामिक पोशाक पहनाने की धमकी, FIR दर्ज

  • छात्रा ने बंदिशों पर उठाए थे सवाल
  • जवाब में एक स्टूडेंट ने दी धमकी
  • पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

देश का जाना-माना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर विवादों में है। यहां पर हिंदू छात्र-छात्राओं के साथ कैसा व्यवहार होता है? इसको लेकर एक हिंदू छात्रा ने ट्वीट किया। इसमें उसने हिंदू लड़कियों को एएमयू के हॉस्टल में जबरदस्ती खुद को ढक कर रखने का दबाव डाले जाने की बात लिखी है।

छात्रा के इस ट्वीट पर एएमयू के एक छात्र ने धमकी भरा रिप्लाई भी किया है, इंशाअल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का।  इसके बाद डरी हुई छात्रा ने मामले में एएमयू प्रशासन से लेकर पुलिस को शिकायत भेजी है। एएमयू प्रशासन ने मामले में जांच बिठा दी है, वहीं पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

क्या है पूरा मामला

एएमयू में पढ़ने वाली एक हिंदू छात्रा ने ट्विटर पर लिखा, एक और बात हिंदू लड़कियों को एएमयू हॉस्टल में खुद को कवर करने के लिए मजबूर किया जाता है। भारतीय शिक्षा हमें कवर रहने के लिए सिखा रही है अन्यथा यह हमारे पहनावे किसी आदमी को उत्तेजित करेंगे।

एएमयू के स्टूडेंट ने दी धमकी

इस ट्वीट के बाद छात्रा एएमयू के अन्य छात्रों के निशाने पर आ गई। एक छात्र ने उसे रिप्लाई करते हुए लिखा है कि कौन से हॉस्टल में आपको नंगा घुमने से मना किया जा रहा है। साथ ही उसने लिखा कि लॉकडाउन के बाद इंशा अल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का। इसके बाद कई छात्रों ने विवादित टिप्पणियां की।

छात्रा की शिकायत पर FIR दर्ज

इसके बाद छात्रा ने अलीगढ़ के एसएसपी को छात्र के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए एक प्रार्थना पत्र दिया, जिसके बाद पुलिस ने थाना सिविल लाइंस में पीड़ित छात्रा की तहरीर के आधार पर धारा 504,506,67 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। छात्रा बुलंदशहर की रहने वाली है। हिन्दू छात्रा के इस मैसेज के बाद कैम्पस में राजनीति तेज हो गई है।

एएमयू प्रोफेसर ने क्या कहा

इस मामले पर एएमयू के प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद ने कहा कि कोई मुसलमान छात्र एएमयू में किसी भी मुस्लिम लड़की को भी अखलाकी तौर पर कह सकता है कि ऐसे कपड़े ना पहने, जिससे कि कोई दिक्कत हो। यह हिंदुस्तान की तहजीब है। अगर कोई मुसलमान लड़का किसी गैर मुस्लिम लड़की से हिजाब का इस्तेमाल करने की बात कह रहा है तो ये गलत है।

बीजेपी की पूर्व मेयर ने क्या कहा

बीजेपी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने कहा कि एएमयू की एक छात्रा पर इस तरीके के शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। उसको शर्म नहीं आती, कह रहा है कि पीतल से बना हुआ इस्लामिक पोशाक हिजाब छात्रा को पहनाया जाएगा। वह भी हमारी बेटी है, लेकिन इसको कहने से पहले सोचना चाहिए।

साभार : aajtak.intoday.in

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *