ताज़ा खबर :
prev next

आईएमएस इंजीनियरिंग काॅलेज: वर्चुअल अलमनाय मीट-2020 संपन्न, 100 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल

गाजियाबाद। आईएमएस इंजीनियरिंग काॅलेज में कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग विभाग द्वारा पुरातन छात्र सम्मेलन वर्चुअल अलमनाय मीट- 2020 आयोजित किया गया। जिसमें देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आए आईएमएस के पूर्व छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव साझा किए। इस कार्यक्रम मे 100 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल हुए।
काॅलेज के निदेशक प्रो. श्रवण मुखर्जी ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि ’’वर्तमान छात्रों को पूर्व छात्रों के अनुभवों से सीखने की जरूरत है, यह एक दीपक से दूसरे दीपक को प्रज्जवलित करने जैसा है, जिसे रूकना नहीं चाहिए।’’ उन्होंने जानकारी दी कि कम्प्यूटर साइन्स एवं इंजीनियरिंग ब्रान्च में 85 से 90 प्रतिशत प्लेसमेन्ट, कम्प्यूटर साइन्स एवं इंजीनियरिंग ब्रान्च के 330 छात्रों सहित करीब पूरे काॅलेज के सभी क्लासरूम व लैबों कोएअर कन्डीशन्ड बनाना तथा द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा रिसर्च पेपर लिखा जाना काॅलेज की महत्वपूर्ण उपलब्धियाँ है।
इस दौरान अमेरिका, यूके, कनाडा, आॅस्टेªलिया, सिंगापुर, नीदरलैण्ड, जर्मनी समेत देश के विभिन्न हिस्सों से करीब 60 से ज्यादा अलमनाय ने अपने जूनियर्स का मार्गदशन किया और अपनी कामयाबी का श्रेय काॅलेज के बेहतर अध्ययन-अध्यापन व्यवस्था को देते हुए कृतज्ञता व्यक्ति की। कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं में काॅलेज से उनके भावनात्मक लगाव की झलक दिखाई दे रही थी।
व्योमा सचदेवा (अमेजन, अमेरिका) ने कोविड-19 के इस कठिन समय में काॅलेज के द्वारा किए गए इस प्रयास की सराहना की तथा भविष्य मंे इसे जारी रखने का अनुरोध किया। पंकज परासर (एपडायनेमिक्स, आइएनएसी, अमेरिका) ने कहा कि पहले बैच के एलूमनी होने के कारण उन्हें सीनियर्स की कमी खली। कमल शह (जेपी मार्गन, सिंगापुर) ने अपने अमूल्य यादों को प्रतिभागियों संग साझा किया। सतनाम सिंह (लार्येट एजूकेषन सर्विसिस, आस्टेªलिया) ने अपने जूनियर्स के लिए ’हाउ टू फेस इंटरव्यू’’ के द्वारा जूनियर्स का मार्गदर्शन किया। मनीष पाण्डेय (अमेजन अमेरिका), रवि केषरी (काग्निजैण्ट कनाडा) प्रणय दीप (माइक्रोसाफ्ट, बेंगलुरू), गौरव जैन (एटीएनटी, गुरुग्राम) ने भी अपने अनुभव साझा किये।
मोडरेटर के रूप में इस मीट का सफल संचालन कुुषल जौहरी टाॅपवाइज कम्यूनिकेषन इण्डिया द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में कम्प्यूटर साइन्स एण्ड इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. पंकज अग्रवाल आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद किया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *