ताज़ा खबर :
prev next

सुनहरा मौका: यमुना एक्सप्रेस-वे में घर बसाने के लिए रहें तैयार, 15 अगस्त पर आएगी आवासीय भूखंडों की योजना

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के पास बसने का एक और सुनहरा मौका यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण देगा। आगामी 15 अगस्त को आवासीय भूखंडों की योजना आएगी। यमुना प्राधिकरण स्वतंत्रता दिवस पर आवासीय भूखंडों की योजना लॉन्च करेगा। योजना में चार साइज के भूखंड होंगे। प्राधिकरण पहली अगस्त को टॉय सिटी के लिए योजना लाएगा।

यमुना प्राधिकरण स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को जेवर एयरपोर्ट के इर्द-गिर्द बसने के लिए भूखंड योजना लाएगा। इस योजना के तहत 150 वर्ग मीटर, 162 वर्ग मीटर, 200 वर्ग मीटर और 300 वर्ग मीटर के भूखंड होंगे। प्राधिकरण के अधिकारियों ने योजना को अंतिम रूप दे दिया है। अधिकारियों ने बताया कि आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से किए जा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यमुना प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा। फॉर्म आईसीआईसीआई बैंक की चुनिंदा शाखाओं से भी मिलेगा। इसके अलावा टॉय सिटी की तैयारी पूरी हो गई है। यहां अपनी इकाई लगाने के लिए द टॉय एसोसिएशन ऑफ इंडिया के करीब 100 प्रतिनिधियों ने प्राधिकरण को प्रस्ताव दिया था। प्राधिकरण 100 एकड़ जमीन में यह सिटी बसाएगा। 100 एकड़ में बसने वाली इस सिटी में करीब 80 यूनिट लगेंगी। द टॉय एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयोजन एन.के. गुप्ता ने बताया कि यहां उद्योग लगाने के लिए उद्यमी तैयार हैं। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवरी सिंह का कहना है कि पहली अगस्त को टॉय सिटी के लिए भूखंडों की योजना आएगी।

319 मकानों के लिए निकाला डॉ

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने विभिन्न योजनाओं में खाली पड़े 319 मकानों के लिए मंगलवार को लोहिया नगर के हिंदी भवन में लॉटरी डॉ निकाला। यह लॉटरी डॉ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुबह 11 बजे शुरू किया गया। अपर सचिव सीपी त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित लॉटरी डॉ मधुबन बापूधाम योजना के 36 एलआईजी, पांच मिनी एमआईजी, 256 ईडब्ल्यूएस के फ्लैट शामिल किए गए। इसके अलावा शास्त्री नगर ईडब्ल्यूएस में एक, इंदिरापुरम न्यायखंड में तीन, मिनी एमआईजी पांच, चंद्रशिला अपार्टमेंट में तीन फ्लैट, कोयल एंक्लेव में कुल सात भवनों के लिए लॉटरी डॉ निकाला गया।

साभार : livehindustan

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *