ताज़ा खबर :
prev next

सांसद वीके सिंह बोले कि सरकारी अस्पताल बनाए जाने को लेकर राजनीति न करें

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय केन्द्रीय राज्यमंत्री व सांसद वीके सिंह ने एक बयान जारी कर साहिबाबाद में सरकारी अस्पताल बनाए जाने को लेकर राजनीति कर जनता को भ्रमित न करने की अपील की है।
सांसद वीके सिंह ने अपने जारी बयान में कहा है कि जिले का ट्रांस हिंडन क्षेत्र दिल्ली से सटा है और बड़ी आबादी होने के कारण क्षेत्र में अस्पतालों का अभाव है। इसकी वजह से लोग प्राइवेट अस्पतालों पर निर्भर हैं। हर किसी व्यक्ति की पहुंच प्राइवेट अस्पतालों तक नहीं होती, इस समस्या का संज्ञान लेकर सौ बेड के चिकित्सालय का निर्माण कराने का संकल्प किया गया । इसके लिए जमीन की आवश्यकता थी, लेकिन घनी आबादी होने के कारण जमीन मिलना मुश्किल हो रहा था। सांसद वीके सिंह ने कहा कि इस मामले में सीएमओ गाजियाबाद द्वारा प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग लखनऊ को भी अवगत कराया गया। इतना ही नहीं स्वंय यूपी के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जयप्रताप सिंह, सीएम योगी को पत्र के माध्यम से जानकारी दी कि आवास विकास परिषद ने अस्पताल के लिए भूखंड को चिन्हित कर बहुमंजिला अस्पताल बनाने का प्रस्ताव दिया है। प्रदेश सरकार ने जानकारी भी दी है कि इस काम के लिए दो सरकारी विभाग जिसमें आवास विकास व स्वास्थ्य विभाग कार्य कर रहे हैं जिसमें भूमि के पेपर ट्रांसफर जल्द से जल्द कर अस्पताल बनाने का काम शुरू किया जाएगा।
वीके सिंह ने अपने जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार के आने के बाद से ही पूरे संसदीय क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। हर प्रदेशवासी को उच्चतम कोटि की स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हों ताकि पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सुविधाओं का लाभ पहुंच सके। साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में सौ बेड के अस्पताल के लिए अथक प्रयास हमारी ओर से किए गए हैं लेकिन जमीन की व्यवस्था न होने के कारण इस कार्य में रूकावटें आती रही हैं जिसके कारण ईएसआईसी अस्पताल को अपग्रेड कराने का काम वर्ष 2019 से किया गया। सांसद वीके सिंह ने कहा कि आज कुछ लोग क्षेत्र की जनता को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं कार्य में अटकले बनकर कार्य पूरा न हो इसके लिए भी लगे हुए हैं। उन्होंने ऐसे लोगों से अपील की है कि वह अपना समय बर्बाद न करें, वह किसी भी कीमत पर इस कार्य को रूकने नहीं देंगे। वीके सिंह ने जनता से भी अपील की है कि वह भ्रमित न हों। कोविड-19 जैसी महामारी में अस्पताल की अहमियत समझी जा सकती है। इसलिए प्राथमिकता पर गाजियाबाद में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार कराना और बेहतर स्वास्थ्य आयाम स्थापित करने का प्रयास रहेगा।

साभार : yugkarvat

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *