ताज़ा खबर :
prev next

जीडीए : अवैध निर्माणों को चिन्हित करने का काम शुरू

शमन योजना-2020 के दायरे में आने वाले अवैध निर्माणों को चिन्हित करने के लिए सर्वे किया जा रहा है। जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने प्रवर्तन प्रभारियों को निर्देश दिया है कि चिन्हांकन करते वक्त प्रत्येक अवैध निर्माण की तीन तरफ से फोटो ली जाए। ताकि उतने निर्माण को ही शमन योग्य माना जाए।

अधिकृत कॉलोनियों में हुए अवैध निर्माणों को शमन कर वैध करार देने के लिए शमन योजना लागू की गई है। जोकि 20 जनवरी तक चलेगी। इसमें सेट बैक, पार्किंग, अतिरिक्त तल क्षेत्र (एफएआर), कवरेज एरिया समेत तमाम मानकों में रियायत दी गई है। ताकि वो निर्माण वैध किए जा सकें तो सामान्य शमन उपविधि से संभव नहीं है।

कर रहे मीटिंग
ज्यादा से ज्यादा लोगों तक योजना का लाभ पहुंचे और जीडीए को आय हो, इस उद्देश्य से प्रवर्तन प्रभारियों को कॉलोनियों में जाकर लोगों से मीटिंग करने को कहा गया है। प्रभारियों ने आरडब्ल्यूए, मोहल्ला समिति और एओए के मध्यम से बैठकों का दौर शुरू किया है। उसमें लोगों को योजना का फायदे विस्तार से बताए जा रहे हैं। जिससे लोग योजना के बारे जागरूक हो जाएं। जीडीए चाहता है कि इस योजना का लाभ सभी जरुरतमंदों तक पहुंचे। जो इसका लाभ लेना चाहते हैं उन्हें आवेदन करना पड़ेगा।

जीडीए ने 319 मकानों के लिए निकाला लाटरी ड्रा
वहीं, लोहियानगर स्थित हिंदी भवन में जीडीए ने मंगलवार को विभिन्न योजनाओं के खाली मकानों का लाटरी ड्रा निकाला। लाटरी का ड्रा सुबह आरंभ किया गया। अपर सचिव सीपी त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित लाटरी ड्रा में मधुबन बापूधाम योजना के 36 एलआईजी, पांच मिनी एमआईजी, 256 ईडब्ल्यूएस शामिल रहे।

वहीं, चंद्रशिला अपार्टमेंट में तीन फ्लैट, शास्त्रीनगर ईडब्ल्यूएस में एक इंदिरापुरम न्याय खंड में तीन, मिनी एमआईजी पांच, कोयल एन्क्लेव कुल सात मकानों के लिए लॉटरी ड्रा हुआ। इस दौरान ओएसडी संजय कुमार, सुशीलकुमार चौबे, सीएटीपी आशीष शिवपुरी, एसके सिन्हा, रणवीर सिंह, दिनेश यादव आदि मौजूद रहे।

साभार : दैनिक जागरण।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *