ताज़ा खबर :
prev next

बकरीद एवं रक्षाबंधन पर सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय व एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सभी थानों के अध्यक्षों और संबंधित एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि वह अपने – अपने थानों में पीस कमेटियों की बैठक कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करें उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा अपने अपने क्षेत्र में स्थानीय नागरिकों को स्पष्ट कर दिया जाए कि आने वाले त्योहारों पर यदि किसी भी असामाजिक तत्व के द्वारा जनपद की शांति व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास किया गया तो ऐसे ही संबंधित असामाजिक तत्वों के विरुद्ध जिला प्रशासन एवं पुलिस तत्काल एक्शन लेकर कार्यवाही सुनिश्चित करेगी।

दोनों अधिकारी कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित बैठक में अपने अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि वर्तमान में कोरोना के संक्रमण को जनपद में फैलने से रोकने के उद्देश्य से यह अत्यंत आवश्यक है कि आगामी सभी त्योहारों पर जनपद में कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने के साथ साथ सभी को आपसी भाईचारे के साथ रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही स्पष्ट किया कि बकरीद व रक्षाबंधन त्योहार पर किसी भी प्रकार की अराजकता बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने संबंधित को सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के कड़े निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। सभी को माक्स और सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि एलआईयू विभाग द्वारा सभी संवेदनशील इलाकों में निरीक्षण कर लिया गया है। उन्होंने सभी को निर्देश दिए की मुख्य बाजारों में सतर्कता बरती जाए जिससे छेड़खानी, लूट आदि की घटनाएं ना हो और मुख्य बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पूर्ण रूप से कराया जाए। सभी अधिकारियों के द्वारा अपने अपने क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से कार्यक्रम किए जाएं ताकि सभी नागरिक अपने-अपने त्योहारों को आयोजित करते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कर सकें और सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी प्रशासन पुलिस एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करते हुए उसके अनुरूप कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सभी त्योहार जनपद में परंपरागत एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हो सकें। इस अवसर पर नगर आयुक्त गाजियाबाद, अपर जिलाधिकारी नगर गाजियाबाद, समस्त उप जिलाधिकारी, एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट, रोडवेज विभाग के अधिकारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

साभार : currentcrime

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। 
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *