ताज़ा खबर :
prev next

बड़ी साजिश का नतीजा बेंगलुरू दंगा, दंगाइयों को करना होगा नुकसान की भरपाई

बेंगलुरू में हुए दंगों को बड़ी साजिश करार देते हुए कर्नाटक सरकार ने जाँच के आदेश दिए हैं। राज्य के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने इसके पीछे कट्टरपंथी मुसलमानों का हाथ बताया है। टाइम्स नाउ के दीपक बोपन्ना के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस विधायक और उनके फॉलोवर्स के बीच इंटरनल डिफरेंस होने के साथ ही उनके और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के बीच मतभेद है। यह घटना बड़ी साजिश का हिस्सा है और एसडीपीआई की बड़े पैमाने पर भूमिका सामने आ रही है।

उन्होंने आगे कहा कि इस घटना की गहराई से जाँच की जा रही है। वीडियो फुटेज से पता चलता है कि पड़ोसी क्षेत्रों के एसडीपीआई के लोग भी दंगे में शामिल हुए थे। जाँच में यह भी पता लगाया जाएगा कि इस घटना का देश की किसी अन्य घटना से कोई संबंध है या नहीं। सभी नुकसान की भरपाई दंगाइयों से वसूल की जाएगी।

बता दें कि बेंगलुरू में हुए दंगे में जहाँ 3 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग जख्मी हुए हैं। वहीं, दंगाइयों ने दर्जनों गाड़ियों को आग लगा दी और करोड़ों की संपत्ति को नुकसान पहुँचाया है। हिंसा करने वालों में से 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। करीब 200-300 मुस्लिमों ने मजहबी नारे लगाते हुए कॉन्ग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर पर तोड़फोड़ कर बाहर खड़ी गाड़ियों को आग लगा दी थी। इस बावत गृहमंत्री ने कहा है कि सार्वजनिक संपत्ति और वाहनों के नुकसान की भरपाई दंगाइयों को करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *