ताज़ा खबर :
prev next

74 साल में पहली बार श्रीनगर के चौराहों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन्स लगाकर दिखाया गया पीएम का भाषण

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद यह दूसरा स्वतंत्रता दिवस रहा। इस बार श्रीनगर में वो नजारा दिखा जो 74 साल में कभी नहीं दिखा | यहां पहली बार प्रशासन ने चौराहों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन्स लगाकर प्रधानमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण दिखाया। जम्मू-कश्मीर प्रसासन ने यहां के टीआरसी क्रॉसिंग, जहांगिर चौक और अन्य हिस्सों में यह स्क्रीन्स लगाईं, जिन पर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना।

इस बीच, केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर प्रदेश में शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। कोरोना महामारी की पाबंदियों के कारण सड़कों और समारोह स्थलों पर भीड़ बेशक कम रही, लेकिन चौराहों पर जगह-जगह लगे राष्ट्र ध्वज अलगाववाद और आतंकवाद से आजादी के जोश को बयान कर रहे थे।

उपराज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए पांंच सूत्रों का जिक्र करने के साथ ही युवा शक्ति काे भी जम्मू-कश्मीर को एक समृद्ध, खुशहाल और सुरक्षित प्रदेश बनाने में सहयोग का आह्वान किया। मेरा विश्वास है कि जम्मू और कश्मीर ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के हमारे सपने को साकार करने में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *