ताज़ा खबर :
prev next

नदी में डूबाकर किया था पत्नी का कत्ल, एक महीने बाद खुला राज

हमारा गाजियाबाद ब्यूरो। हिंडन नदी में एक महीने पहले मिली महिला की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। महिला के पति ने ही नदी में डूबोकर हत्या की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट या अन्य कोई ऐसी वजह नहीं आई थी जिससे कत्ल की ओर इशारा हो, इसलिए पुलिस ने जांच बंद कर दी थी। आरोपी के कबूलने के बाद ही खुलासा हुआ कि महिला की हत्या की गई थी।

काशी राम आवास योजना प्रताप विहार में रहने वाली 60 वर्षीय रूपवती ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी प्रीति (24) की शादी कनावनी गांव निवासी एक युवक से की थी। जिससे उनके एक चार वर्ष की बेटी थी। कुछ समय बाद युवक ने दूसरी शादी कर ली तो प्रीति उनके पास आकर रहने लगी। जनवरी 2020 में कनावनी गांव निवासी सचिन भाटी से उनकी बेटी की दूसरी शादी हुई। आरोप है कि शादी के बाद कुछ समय बाद से ससुराल वालों से विवाद के बाद वह अपने घर वापस आ गई। इसके बाद 14 जुलाई को सचिन ने प्रीति को फोन कर मिलने के लिए बुलाया। शाम को प्रीति का फोन उनके पास आया तो वह बचाने की गुहार लगा रही थी इसके बाद उसका फोन बंद हो गया। काफी प्रयास किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने रिश्तेदार और आसपास उसकी काफी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। 17 जुलाई को शव की शिनाख्त हुई।

शव मिलने के अगले दिन हुई थी शिनाख्त

16 जुलाई को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के कनावनी गांव स्थित हिंडन नदी के किनारे एक महिला का शव पुलिस को मिला था। पुलिस ने काफी शिनाख्त के प्रयास किए, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। अगले दिन परिजनों को जब जानकारी हुई तो वह हिंडन मोर्चरी पहुंचे और शव की शिनाख्त की। परिजनों ने सचिन भाटी के खिलाफ शक जताया था, लेकिन पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह प्राकृतिक आई थी इसलिए सचिन के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया। पुलिस ने 21 अगस्त को आरोपी सचिन को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ ने बताया कि पूछताछ में आरोपी का कहना था कि उसने पानी में डूबाकर महिला की हत्या कर शव को फेंका था। आपसी विवाद में उसने महिला की हत्या करने की बात कही। एसएचओ ने बताया कि पीड़ित परिजनों की तहरीर पर हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

अभिषेक वर्मा, एसपी सिटी
महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत अप्राकृतिक नहीं थी। डूबने से मौत होने की राय आई थी। ऐसे में सचिन के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया। अब पुलिस ने सचिन को पकड़ा तब उसने बताया कि महिला का कत्ल किया था। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *