ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे – 31 दिसंबर तक होगा बचा हुआ कार्य, एएनपीआर के जरिये कटेगा टोल

  • चार भागों में बांटा गया दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे ,पहले और तीसरे पर गाड़िया चल रही है, जल्द ही दूसरे और चौथी रोड का कार्य जल्द शुरू होगा ।

नई दिल्ली । देश का सबसे मुख्य प्रोजेक्ट में से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के बचे हुए दूसरे व् चौथे प्रखंड का कार्य जल्द ही ख़त्म होने वाला है । एक्सप्रेस-वे का कार्य हो जाने पर दिल्ली और यू पी के लोगों काफी फायदा होगा । कार्य के पूर्ण हो जाने पर 120 किमी की रफ़्तार से गाड़ियां आ-जा सकेंगी ।इतना ही नहीं इस रास्ते पर आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है । जिसके लिये आपको टोल पर रुकने की जरूरत नहीं पड़ेगी । स्वचालित टोल प्लाजा पर लगे ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडिंग (ANPR) के जरिये अपने आप पैसा कट जाएगा ।

एक्सप्रेस-वे का चौथा खंड 14 लेन का है । चूँकि इसके आसपास काफी पेड़ पौधे है । ऐसे में सड़क पर पशुओं के आने का डर लगा रहेगा । हादसों को रोकने के लिए एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ दीवार बनाई जा रही है । एन एच आई के परियोजना निदेशक का कहना है कि दूसरे और चौथे खंड का निर्माण तेजी से कार्य करवाया जा रहा है । यह कार्य 31 दिसंबर पूर्ण हो जाएगा । इस पर भी 120 किमी प्रति घंटा कि रफ्ताए से वाहन चलेंगी ।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *