ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर बोले केजरीवाल- ‘चिंता की कोई बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में ।

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में अभी चिंता करने की कोई बात नहीं है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, हालांकि किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। 

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि टेस्टिंग काफी ज्यादा बढ़ा दी गई है। दिल्ली में कोरोना का पता लगाने के लिए टेस्टिंग की संख्या बढ़ाकर 40 हजार टेस्ट प्रतिदिन की जा चुकी है। टेस्ट की संख्या बढ़ाने के साथ ही दिल्ली में अब नए कोरोना रोगियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

बीते 24 घंटे के दौरान 2900 से अधिक कोरोना रोगी सामने आए हैं। इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में अभी चिंता करने की कोई बात नहीं है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, हालांकि किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए।

दिल्ली में मौत का आंकड़ा घटा-
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 2900 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 13 लोगों की मौत हुई है, हम चाहते हैं कि कोरोना से एक व्यक्ति की भी मौत न हो, लेकिन यदि 13 मौत की बात की जाए तो यह एक दिन में सामने आए कुल मरीजों का 0.4 फीसदी है। वहीं जून में भी, 27 जून को 1 दिन में 2900 नए कोरोना मरीज सामने आए थे और उसी दिन 66 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई थी। अब यह आंकड़ा काफी नीचे आया है. अब प्रतिदिन 10 से 20 व्यक्तियों की कोरोना के कारण मृत्यु हो रही है, जिस पर हम नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली में 5000 बेड ही भरे हैं
मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली के अस्पतालों में 14000 बेड कोरोना रोगियों के लिए आरक्षित किए गए हैं।इनमें से अभी केवल 5000 बेड ही भरे हैं. उनमें भी 16-17 सौ लोग दिल्ली के बाहर दूसरे राज्यों से आए हैं। यानी दिल्ली के सिर्फ 33-34 सौ लोग ही अस्पतालों में भर्ती हैं। अस्पतालों में पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं, लेकिन और बेड की आवश्यकता पड़ती है तो हम उसकी भी व्यवस्था करेंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *