ताज़ा खबर :
prev next

लखनऊ में 320 बिस्तर वाले सबसे बड़े कोविड अस्पताल का उद्धाटन करेंगे सीएम योगी

  • कोरोना महामारी से निपटने के लिये सरकार ने कमर कस ली है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को लखनऊ में राज्य के सबसे बड़े L 3 स्तर के कोविड अस्पताल को जनता के लिये समर्पित करेंगे. ये सभी सुविधाओं से लैस होगा।लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ आज प्रदेश के सबसे बड़े L3 कोविड अस्पताल का उद्धाटन करेंगे. ये कोविड अस्पताल किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिंब सेन्टर को कन्वर्ट करके बनाया गया है। सीएम योगी शाम 6 बजे 320 बिस्तर वाले कोविड अस्पताल के जनता के लिये शुरू करेंगे।

100 आईसीयू के बिस्तर-

कोरोना से बिगड़ते हालात में इस अस्पताल से बड़ी राहत मिलेगी. केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए कुल 320 बेड हैं। इनमें 100 बेड सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में हैं, जिसमें छह PICU और इतने ही NICU के बेड हैं। अस्पताल में चार आपरेशन थिएटर हैं। इनमें एक लेबर रूम भी शामिल है।

सभी सुविधाओं से लैस-

इसके अलावा अस्पताल में बेड के पास ही USG,इको, डायलिसिस, CRRT और x-ray की सुविधा मिलेगी. कोविड अस्पताल में मॉर्चरी की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही अस्पताल में फार्मेसी, पैथालॉजी और माइक्रोबायोलॉजी, किचन, लांड्री की भी सुविधा है। शाम को उद्धाटन समारोह में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, कानून मंत्री बृजेश पाठक, राज्य मंत्री संदीप सिंह भी रहेंगे। शाम छह बजे उद्धाटन के बाद सीएम योगी अस्पताल का निरीक्षण भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *