ताज़ा खबर :
prev next

ई पी सी ए अध्यक्ष डॉ भूरे लाल ने गाज़ियाबाद के प्रशासनिक अधिकारियों को दी सख्त हिदायतें

19 सितंबर 2020 को सुप्रीमकोर्ट द्वारा नामित कमेटी EPCA अध्यक्ष डॉ भूरे लाल कौशाम्बी, NH-9, बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया, डासना, पिलखुआ, हापुड़ होते हुए मेरठ गये ।

भूरे लाल जी यूपी गेट पर नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर, RO Pollution उत्सव शर्मा व अन्य अधिकारियों से मिले व उनके साथ कौशाम्बी में रेडिसन ब्लू होटल के पीछे मेडिकल वेस्ट और प्लास्टिक वेस्ट को देखा। वे यह देखकर बहुत नाराज हुए क्योकि ये सारा कचरा गलत तरीके से जीडीए के स्कूल के प्लाट पर फैला हुआ था। उन्होंने जीडीए के अधिकारियों को इसको तुरंत हटाने के निर्देश दिए।

इसके बाद NH-9 पर यूपी गेट पर खोड़ा के सामने, विजयनगर व आगे तक बहुत ज्यादा धूल देखकर GM NHAI मोहित गर्ग को कच्चे स्थानों और जहाँ कही भी मिट्टी का काम हो रहा है वहाँ वाटर गन और स्प्रिंकलर का लगातार प्रयोग लगातार जारी रखने के सख्त निर्देश दिए, लेकिन लालकुआं और बम्हेटा के आसपास धूल के गुब्बार और बादल देखकर RO Pollution उत्सव शर्मा को NHAI पर 5 लाख का जुर्माना लगाने का आदेश दिया।

इसके आगे बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में NH से सटे सर्विस लेन और NH के बीच की ग्रीन बेल्ट पर औद्योगिक कचरा, contruction का मलबा, प्लास्टिक वेस्ट और अनाधिकृत पार्किंग को तुरंत हटाने के निर्देश नगर आयुक्त को दिए। NHAI के GM को NH के चौड़ीकरण के लिए काटे गए पेड़ो के बदले सर्विस लेन और NH के बीच की ग्रीन बेल्ट पर सघन वृक्षारोपण करने के लिए आदेश दिया। इसके लिए RO Pollution को NHAI को तुरंत चिट्ठी जारी करके यह काम करने को कहा। ताकि पर्यावरण प्रदूषण को कम किया जा सके और शहर की आबोहवा साफ हो सके।
डासना पर स्थिति टाटा स्टील(पूर्व में भूषण स्टील) के प्लाट के बाहर खड़े बड़े ट्रेलर और ट्रक व उनके प्रवेश के कच्चे रास्ते पर उड़ती धूल के गुब्बार को देखकर बहुत नाराजगी जाहिर की और टाटा स्टील के वरिष्ठ अधिकारियों को ट्रक और ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान के साथ अपने कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए। ताकि सड़को पर खड़े ट्रक्स और ट्रेलरों से होने वाले ट्रैफिक समस्या और प्रदूषण का समाधान निकाला जा सके।

भूरे लाल जी ने अधिकारियों से कहा कि मैं बार बार आऊंगा और जब तक आप सब सही से काम नहीं करते मैं आपको शांति से बैठने नहीं दूंगा। आप लोग पूरी तरह से सतर्क हो जाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आपको ये पद और ओहदे मिले है जनता और देश की सेवा के लिए।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *