ताज़ा खबर :
prev next

प्राइवेट बिल्डर और आर0डब्ल्यू0ए0 के सभी पदाधिकारी अपनी अपनी समस्याओं को मिलकर सुलझाएं – जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय

पहली बार आर0डब्लू0ए0,CREDAI, विकास प्राधिकरण,नगर निगम एवं प्रशासन समस्याओं को लेकर एक साथ बैठे

गाजियाबाद। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में आज नगर निगम, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण, आर0डब्लू0ए0 जोन एवं CREDAI के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में आर0डब्लू0ए0, विकास प्राधिकरण, नगर निगम एवं CREDAI को आपसी समन्वय में आ रही परेशानियों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि हम सबको आपसी सहयोग समन्वय से बड़ी से बड़ी समस्याओं का निस्तारण करना चाहिए। यदि आर0डब्लू0ए0 को किसी बिल्डर विशेष से कोई समस्या है, तो आपसी सूझबूझ और तालमेल के साथ उसका निस्तारण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण, अवैध बिजली संबंधित जितनी भी समस्याएं, बिल्डर बायर्स की आपसी समस्याएं, फायर फाइटिंग सिस्टम से जुड़ी हुई तमाम समस्याएं इत्यादि उन सभी का निस्तारण आपसी तालमेल के साथ सही समय पर किया जाए ताकि आपसी सामंजस्य कायम रहे और जनता को इसका पूरा लाभ समय से मिलता रहे।
.
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों से मौजूद प्रतिनिधि से अलग से विभाग से संबंधित रिपोर्ट भी मांगी जिसको लेकर समस्याएं पैदा हो रही है और उसके निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराने की बात भी कही। जिलाधिकारी द्वारा बिल्डरों और आर0डब्लू0ए0 को कड़े निर्देश दिए गए कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा कोरोना को लेकर जो भी गाइडलाइन जारी की गई है। उसका शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें साथ ही बिल्डरों आवासों के बारे में जो गाइडलाइन है, उनका भी अनुपालन पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त बिल्डरों द्वारा सोसाइटी में मेंटेनेंस की गुणवत्ता मानक के अनुसार सुनिश्चित करने के भी जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से आर0डब्लू0ए0 और ए0ओ0 को यह निर्देश दिए कि रजिस्ट्रार चिट-फंड से इनके संबंध में 1 सप्ताह में जानकारी प्राप्त की जाएगी के आर0डब्ल्यू0ए0 और ए0ओ0 द्वारा यदि कोई अनियमितता बरती गई समझ में आती है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप जिले के सभी अधिकारी कर्तव्य निष्ठा के साथ कार्य करें और किसी भी प्रकार की समस्या का निस्तारण प्राथमिकता पर करें।

बैठक में मौजूद बिल्डर लॉबी ने भी जिलाधिकारी के समक्ष अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि बिल्डर के खिलाफ एकपक्षीय कार्यवाही न की जाए, दोनों पक्ष को बुलाकर उसको समझ कर उसकी जांच कराने के बाद ही कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इस संबंध में जिलाधिकारी ने बिल्डर्स को आश्वासन दिया की आगे से इस तरह की कोई भी परेशानी आप सबके सामने नहीं आएगी और इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा ताकि बिल्डर को भी अपनी बात रखने का पूरा समय दिया जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर, विकास प्राधिकरण, नगर निगम, आर0डब्ल्यू0ए0, CREDAI,Fed. AOA सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *