ताज़ा खबर :
prev next

WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेंगे ये शानदार फीचर्स – जानें पूरी डिटेल्स

लेटेस्ट WhatsApp 2.20.201.10 बीटा ऐंड्रॉयड ऐप में कई नए फीचर्स टेस्टिंग स्टेज में देखे हैं। इनमें Always Mute, Media Guidelines जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप में कई फीचर्स ऐड किए हैं. इनमें Always Mute फीचर, नए स्टोरेज यूजेस UI और टूल्स के साथ-साथ Media Guidelines शामिल हैं। कंपनी ने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए वॉट्सऐप वर्जन 2.20.201.10 जारी किया है।

Always Mute फीचर
व्हाट्सऐप के अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo ने लेटेस्ट WhatsApp 2.20.201.10 बीटा ऐंड्रॉयड ऐप में कई नए फीचर्स टेस्टिंग स्टेज में देखे हैं। इन फीचर्स में सबसे ज्यादा इंतजार ‘Always Mute’ फीचर का है। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स किसी चैट को एक साल के लिए म्यूट कर सकेंगे। नया फीचर ग्रुप और पर्सनल चैट्स दोनों के लिए काम करेगा।
Storage Usage UI
वहीं इन फीचर्स में बीटा यूजर्स के लिए नया Storage Usage UI भी ऐड किया गया है। यह फीचर पिछली बीटा अपडेट के साथ जारी किया गया था, लेकिन इसका रोल आउट स्लो है और हो सकता है कि कई यूजर्स को नया डिजाइन ना मिला हो। वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा वर्जन यूज कर रहे कई यूजर्स का कहना है कि यह फीचर उन्हें अभी नहीं मिला है।

Media Guidelines
साथ ही साथ पब्लिक बीटा टेस्टिंग के लिए Media Guidelines फीचर को भी इनेबल कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ऐप काफी समय से इस फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के जरिए यूजर्स इमेज, विडियो और GIFs एडिट करने के दौरान स्टिकर्स और टेक्स्ट को एलाइन कर सकेंगे। यह फीचर फिलहाल अवेलेबल नहीं है लेकिन जल्द ही इसके आने की उम्मीद है।

Video call बटन हुआ हाइड
WABetaInfo ने को पता चला है कि Whatsapp वेरिफाइड बिजनस अकाउंट्स के साथ चैट में वॉइस और विडियो कॉल बटन को हाइड कर रहा है। कॉन्टैक्ट इन्फो से भी इन बटन को हटा दिया गया है लेकिन अगर आप चैट और कॉन्टैक्ट लिस्ट में प्रोफाइल आइकन पर टैप करते हैं तो ये बटन अभी भी अवेलेबल हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *