ताज़ा खबर :
prev next

डेयरिंग सिटीज 2020 सम्मेलन – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे सम्बोधित

पूर्ण सत्र में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संघीय मंत्री पर्यावरण, प्रकृति संरक्षण और परमाणु सुरक्षा (बीएमयू), जर्मनी के एचई स्वेंजा शुल्जे के मुख्य भाषण को भी शामिल किया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में स्थिरता और जलवायु परिवर्तन के मुद्दों पर उठाए गए कदमों पर ”डेयरिंग सिटीज़ 2020” में बात की। इस सम्मेलन की मेजबानी जर्मन सरकार के सहयोग से आईसीएलईएआई (ICLEAI) और जर्मनी के बॉन शहर द्वारा की जा रही है। यह साहसी शहरी नेताओं को पहचानने और उन्हें सशक्त करने के लिए एक आभासी, कार्रवाई-उन्मुख मंच है, जिसमें महापौर और अन्य निर्णय-निर्माता, तकनीकी कर्मचारी, शोधकर्ता, निजी क्षेत्र के प्रतिनिधि और समुदाय के आयोजक शामिल हैं, जो व्यवसाय को बाधित करते हैं और व्यवसाय-यथासंभव की ओर शिफ्ट होते हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जलवायु आपातकाल और पर्यावरणीय स्थिरता से निपटने के लिए की गई बहुस्तरीय कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए बोगोटा (कोलंबिया), साओ पाओलो (ब्राजील), लॉस एंजल्स (यूएसए) और एंटेब्बे (युगांडा) के शहरी नेताओं और निर्णयकर्ताओं के साथ आमंत्रित किया गया है।

ये मंच जलवायु से संबंधित विषयों पर चर्चा कराता है। मुख्यमंत्री इस मंच के माध्यम से बताएंगे कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ने वायु प्रदूषण के संकट का समाधान करने के लिए पूसा इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित की गई। नई तकनीक डीकंपोजर जो भारत में अपनी तरह की पहली ईवी नीति को लागू करके मौजूदा जलवायु आपातकाल से निपटने के लिए कदम उठाया गया है।

देश भर के एक हजार से अधिक मेयर नगर पार्षदों, शहरी विचारक नेताओं, राष्ट्रीय सरकार के प्रतिनिधियों, शोधकर्ताओं, व्यापार जगत के नेताओं और समुदायिक आयोजकों के अंतरराष्ट्रीय और बहुआयामी दर्शकों को संबोधित करेंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *