ताज़ा खबर :
prev next

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ० हर्षवर्धन ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से COVID19 पर 21 वें की बैठक बुलाई

नई दिल्ली।स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री, डॉ। हर्षवर्धन ने आज COVID -19 पर उच्च स्तरीय समूह मंत्रियों की 21 वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस आभासी बैठक में विदेश मंत्री, डॉ। एस जयशंकर, नागरिक उड्डयन मंत्री, हरदीप पुरी, जहाजरानी राज्य मंत्री, मनसुख मंडाविया, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और NITI Aayog के सदस्य, डॉ। विनोद ने भाग लिया।

COVID योद्धाओं के प्रयासों की सराहना करते हुए, डॉ। हर्षवर्धन ने कहा, भारत में सबसे अधिक रिकवरी दर 86.78 प्रतिशत और दुनिया में सबसे कम 1.53 प्रतिशत की मृत्यु दर है। उन्होंने बताया कि भारत की परीक्षण क्षमता प्रति दिन 1.5 मिलियन परीक्षण की गई है।

GoM ने लोगों से आगामी त्यौहारी सीज़न के दौरान COVID के उचित व्यवहार को अपनाने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने त्योहारों को मनाते हुए बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए COVID के उचित व्यवहार को अपनाने के लिए देशव्यापी जन आंदोलन शुरू किया है।

Ministry of Health and Family Welfare, Government of India ਵੱਲੋਂ ਇਸ ਦਿਨ ਪੋਸਟ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਮੰਗਲਵਾਰ, 13 ਅਕਤੂਬਰ 2020

बैठक में, डॉ। विनोद के पॉल ने भारत और दुनिया भर में COVID वैक्सीन विकास की प्रक्रिया और स्थिति के बारे में GoM को अवगत कराया। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, राजेश भूषण ने सकारात्मकता दर को पांच प्रतिशत से नीचे रखने और देशव्यापी मृत्यु दर को एक प्रतिशत से कम रखने के लिए आक्रामक परीक्षण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीमारी के प्रक्षेपवक्र का निरीक्षण करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया, जिन्होंने हाल ही में कोविद -19 मामलों में वृद्धि का प्रदर्शन किया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *