ताज़ा खबर :
prev next

आज रात बंद हो जाएगी गंगनहर, पानी की किल्लत को रहें तैयार

साहिबाबाद। त्योहारों पर पानी की किल्लत झेलने के लिए तैयार हो जाइए। बृहस्पतिवार रात 12 बजे सफाई के लिए गंगनहर को बंद कर दिया जाएगा। करीब एक महीने तक नहर की सफाई चलेगी। इस दौरान गंगाजल नहीं मिलने पर टीएचए और नोएडा के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।
सिंचाई विभाग की तरफ से हर वर्ष गंगनहर की सफाई दशहरा और दिवाली के समय पर की जाती है। इस वर्ष 15 अक्तूबर की मध्य रात से गंगनहर को बंद कर सफाई का काम किया जाएगा। करीब एक महीने तक गंगनहर की सफाई चलेगी। सिंचाई विभाग की तरफ से 14-15 नवंबर की मध्य रात को गंगनहर में पानी छोड़ने का दावा किया गया है। करीब 48 से 72 घंटे में पानी पहुंचेगा। जिसके बाद 18 नवंबर से लोगों को पानी मिलने की उम्मीद है। इस एक महीना वैशाली, वसुंधरा , इंदिरापुरम, कौशांबी, सूर्यनगर, बृजविहार, रामप्रस्थ, चंद्रनगर, रामपुरी इलाके में पानी की किल्लत रहेगी। नगर निगम नलकूप के जरिए इन कॉलोनियों में पानी की सप्लाई कराएगा। कहीं पर पानी की किल्लत न हो इसके लिए विभाग की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएंगे। इन हेल्पलाइन नंबरों पर लोग पानी नहीं आने की शिकायत कर सकेंगे। जिसके बाद नगर निगम की तरफ से पानी सप्लाई वैकल्पिक व्यवस्था से की जाएगी। अवर अभियंता सोमेंद्र तोमर ने बताया कि नगर निगम की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। लोगों को पानी को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।
————
नगर निगम ने जारी किए अवर अभियंता और सुपरवाइजर के नंबर
गंगनहर बंद होने के बाद लोगों को पानी की परेशानी न हो इसको लेकर नगर निगम ने तैयारी कर ली है। लोगों की सुविधा के लिए नगर निगम की तरफ से अवर अभियंता और दो सुपरवाइजर के नंबर जारी किए गए हैं। उपभोक्ता 8178016856 नंबर पर अवर अभियंता से शिकायत कर सकते हैं जबकि 9458234255 नंबर सुपरवाइजर बाल किशन और 9716453900 सुपरवाइजर सुरेंद्र का जारी किया गया है। पानी की समस्या होने पर उपभोक्ता इन तीनों नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
—————————————
बढ़ेगी बोतल बंद पानी की डिमांड
गंगाजल बंद होते ही मार्केट में बोतल बंद पानी की डिमांड बढ़ जाती है। दरअसल नगर निगम पर्याप्त पानी की सप्लाई नहीं कर पाता। यहीं नहीं नलकूप का पानी खारा होता है ऐसे में लोग इसको खाने और पीने में इस्तेमाल नहीं करते हैं। लोग बोतल बंद पानी खरीदकर रोजमर्रा का काम करते हैं। इसके चलते मार्केट में बोतल बंद पानी की डिमांड बढ़ जाएगी। साभार-अमर उजाला

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *