ताज़ा खबर :
prev next

एसएसपी कलानिधि नैथानी को प्राप्त 326 प्रार्थना पत्रों में से 250 का किया निस्तारण-अधिकांश को मौके पर मिला समस्या का निदान- हुए प्रसन्न

  • पुलिसकर्मियों के वेलफेयर व उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आज प्रातः 12:00 बजे से पुलिस कार्यालय में पुलिस कार्मिक सुनवाई का सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के सभी उच्चाधिकारीगण भी मौजूद रहे।                                                                       
  • किये गये 150 ऑनस्पॉट समस्यानुसार ट्रांसफर, 3 को अनुरोधानुसार तत्काल ग़ैरजनपद रिलीव किया गया।

गाजियाबाद।अक्सर देखने में आता है कि पुलिस विभाग में अपनी ड्यूटी में व्यस्तता अभी बनने छोटी बड़ी सेवा संबंधी व व्यक्तिगत समस्याएं के कारण ड्यूटी में भी रुचि नहीं लेते हैं तनाव में रहने लगते हैं । इससे कार्य करने की गुणवत्ता में भी कमी आती है । इन सबसे बचाव व सुधार हेतु पुलिस कर्मियों के वेलफेयर को ध्यान में रखते हुए पुलिस कार्मिक सुनवाई – सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें एसएसपी द्वारा जनपद के समस्त कर्मचारियों की विभाग से संबंधित व अन्य व्यक्तिगत समस्याओं को स्वयं सुना गया।

4 घंटे चली मैराथन जनसुनवाई-

इस सुनवाई में जनपद के विभिन्न थानों – शाखाओं से पुलिस कर्मचारियों ने मुख्यतः जनपद के अंदर स्थानांतरण, गैर जनपद स्थानांतरण, आवास, परेड माफी, प्रोन्नति विसंगति, वर्दी संबंधी, रात्रि गणना माफी संबंधी, पुलिस मॉडर्न स्कूल संबंधी आदि 326 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए, जिनमें से मौके पर ही करीब 250+ प्रार्थना पत्रों का त्वरित निस्तारण किया गया तथा अन्य के संबंध में संबंधित उच्चाधिकारियों को जल्द ही निस्तारित करने हेतु निर्देशित किया गया है।

कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा गैर जनपद स्थानांतरण हेतु प्रार्थना पत्र दिए गए थे जिन्हें तत्काल स्थानांतरण हेतु संस्तुति सहित अग्रसारित कर उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया है।

प्राप्त प्रार्थना पत्रों में से 201 प्रार्थना पत्र स्थानांतरण हेतु प्राप्त हुए जिनमें से ~150 पुलिस कर्मियों का समस्यानुसार स्थानांतरण ऑनस्पॉट निर्णय किया गया है। UP-112 से संबंधित स्थानांतरण की समीक्षा एसपी ग्रामीण को करके अवगत कराने को कहा गया।

प्राप्त प्रार्थना पत्रों में रिटायरमेंट के पास कुछ लोग थे जो अपने परिवार के पास तैनात होना चाहते थे और कुछ शारीरिक रूप से अक्षम थे जो कार्यालय आदि में जाना चाहते थे महिलाएं जो कई साल से एक ही थाने पर है वह भी परिवार के पास रहना चाहती थी। कुछ को जुड़वा बच्चों की देखभाल में समस्या थी।

गत दिनों एसएसपी द्वारा पुलिस कर्मियों को उनके जन्मदिन, शादी की सालगिरह, उनके बच्चों के जन्मदिन, किसी नजदीकी रिश्तेदार की शादी व अन्य समारोह में सम्मिलित होने हेतु अवकाश दिए जाने के बाबत सभी उच्चाधिकारीगण /थाना प्रभारी/ शाखा प्रभारी को आदेश दिए गए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुसार यदि यह सभी लोग तनाव मुक्त रहेंगे तो जनता के प्रति उनका व्यवहार अच्छा होगा और कार्यकुशलता भी आएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *