ताज़ा खबर :
prev next

वृंदावन में बांकेबिहारी की जय-जयकार, भक्तों की लगी कतार, आज दर्शन करेंगे दो हजार

उत्तर प्रदेश / मथुरा। ठाकुर बांकेबिहारी के दर पर आए सभी भक्तों को दर्शन मिले। रविवार को सुबह मंदिर के द्वार खुलने से पहले ही श्रद्धालुओं की लाइन लग गई। इसके बाद पांच-पांच की संख्या में भक्तों को दो और तीन नंबर गेट से सैनिटाइज करके मंदिर में प्रवेश दिया गया। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से पांच सौ श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे, लेकिन दिनभर में करीब एक हजार अन्य भक्तों ने भी बांकेबिहारी के दर्शन किए। इस दौरान मंदिर के बाहर पुलिस और अंदर गार्ड तैनात रहे।

सात माह बाद 17 अक्तूबर को बांकेबिहारी के दर्शन खुले तो भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। अनियंत्रित भीड़ की वजह से मंदिर प्रबंधन ने 19 अक्तूबर को अनिश्चितकाल के लिए मंदिर के पट बंद कर दिए थे। लेकिन सिविल जज के आदेश पर रविवार को मंदिर के पट खुले तो भक्तों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए पांच सौ भक्तों ने अपने आराध्य के दर्शन करके खुद को धन्य किया। बिना रजिस्ट्रेशन के पहुंचे लोगों को भी मंदिर प्रबंधन ने निराश नहीं किया। दिनभर में बिना रजिस्ट्रेशन के करीब एक हजार लोग पहुंचे थे, जिन्हें बांकेबिहारी मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई।

सीओ सदर रमेश तिवारी ने बताया कि कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन कराया गया है। बिना मास्क लगाए लोगों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया गया। मंदिर प्रबंधक मुनीश ने बताया कि सुबह आठ बजे मंदिर के पट खोले गए। दूसरी ओर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बाहर पुलिस तैनात रही। वहीं मंदिर परिसर में गार्डों ने दर्शन की व्यवस्था बखूबी संभाली।

दो हजार भक्त आज करेंगे बांकेबिहारी के दर्शन-
ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि 26 अक्तूबर को दो हजार भक्तों को दर्शन कराए जाएंगे। एक हजार सुबह तो एक हजार भक्तों को शाम को दर्शन हो सकेंगे। 24 घंटे पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भक्तों के लिए होते हैं। रात 12 बजे से साइट खुल जाती है। उसके बाद निर्धारित भक्तों की संख्या के बाद साइट ऑटोमेटिक बंद हो जाएगी।

डीएम-एसएसपी ने लाइन में लगकर किए दर्शन-
डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और एसएसपी गौरव ग्रोवर सुबह 10 बजे बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे। यहां पर दोनों अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्था परखी और वहां तैनात सीओ सदर रमेश तिवारी तथा अन्य पुलिसकर्मियों को सजग और सतर्क रहने के निर्देश दिए। दोनों अफसरों ने भक्तों से भी परेशानी जानी। भक्तों ने अच्छे इंतजाम होने की बात कही तो अफसरों ने राहत की सांस ली। इसके बाद गेट नंबर तीन से दोनों अफसरों ने भक्तों के साथ लाइन में लगकर दर्शन किए।

गेट दो और तीन पर लगी थी सैनिटाइज टनल-
मंदिर के गेट दो और तीन के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइज टनल लगी हुई थी। जो भी भक्त अंदर प्रवेश कर रहा था तो वह सैनिटाइज किया जा रहा था। इसके बाद गेट एक और चार से भक्त दर्शन करके बाहर निकले।

धर्म रक्षा संघ का बांकेबिहारी मंदिर को खुलवाने हेतु अनिश्चितकालीन धरना व्यापारी नेता रविकांत गर्ग ने साधु-संतों, धर्माचार्य, बांकेबिहारी मंदिर के गोस्वामियों एवं श्रद्धालुओं की उपस्थिति में समाप्त कराया। उपस्थित सभी लोगों ने श्री बांकेबिहारी लाल का जयघोष करके प्रसन्नता व्यक्त की।साभार-अमर उजाला

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *