ताज़ा खबर :
prev next

त्योहारों को ध्यान में रख रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, देखें गाड़ियों का नाम और नंबर

अगामी त्योहारों को ध्यान में रख रेलवे ने स्पेशल ट्रेन की संख्या में इजाफा किया है। इस बार रेलवे ना केवल दिल्ली से जाने वाली बल्कि दिल्ली आने वालों की सुविधाओं को ध्यान में रख अभी से ही स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर रही है। दरअसल अनारक्षित ट्रेन के नहीं चलने की वजह से रेलवे त्योहार के काफी दिनों पहले स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर रही है।

नई स्पेशल ट्रेन में अब 02305/02306 हावड़ा-नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी स्पेशल को भी शामिल किया गया है। यह ट्रेन  हावड़ा से नई दिल्ली के लिए 20 दिसंबर से चलेगी। आगामी सूचना तक प्रत्येक रविवार हावड़ा से दोपहर 2.05 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 10:20 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। वापसी दिशा में 02306 नई दिल्ली से हावड़ा के लिए प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी। मार्ग में बर्धमान, मधुपुर जंक्शन, जसीडीह जंक्शन, झाझा, पटना जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेन्ट्रल रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी। यह ट्रेन वाया पटना चलेगी तो एक अन्य ट्रेन इसी रूट पर वाया धनबाद भी चलाई जाएगी। ट्रेन संख्या 02301 हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी साप्ताहिक स्पेशल 20 दिसंबर से चलेगी।

इसके अलावा ट्रेन संख्या 04321 बरेली-भुज एक्सप्रेस स्पेशल तत्काल प्रभाव से 29 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। वापसी दिशा में 04322 भुज-बरेली एक्सप्रेस 28 अक्तूबर से 2 दिसंबर के बीच प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। मार्ग में मिलक, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, गजरौला, हापुड़ पिलखुआ, गाजियाबाद,दिल्ली जंक्शन, सराय रौहिल्ला, दिल्ली छावनी, पालम, गुडगांव, गढ़ी हरसरू, पटौदी रोड, रेवाड़ी जंक्शन, खैरथल, अलवर, मालखेड़ा, राजगढ़, बांदीकुई जंक्शन, दौसा, गेटोर जगतपुरा, गांधीनगर जयपुर, जयपुर जंक्शन, फुलेरा जंक्शन, नारैना, किशनगढ़, अजमेर, ब्यावर, मारवाड, फालना, आबुरोड, पालनपुर, दीशा, भिलड़ी, दियोदार, राधानपुर, शांतलपुर, समाखियाली, भचाउ, गांधीधाम, अदीपुर और अंजर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी। वापसी दिशा में यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चलेगी। साभार-अमर उजाला

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *