ताज़ा खबर :
prev next

“कौन बनेगा करोड़पति” में गाज़ियाबाद की छवि कुमार ने जीते 50 लाख रुपये,

पॉप्‍युलर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 12) में गुरुवार के एपिसोड पर हर किसी की नजर थी। गाजियाबाद की छवि कुमार ने 1 करोड़ रुपये के सवाल का सामना किया। हालांकि, वह इस सवाल का जवाब नहीं दे सकीं। लेकिन क्‍या आपको पता है कि इस 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब।

‘कौन बनेगा करोड़‍पति 12’ में आख‍िरकार वो पल आ ही गया, जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है। वो लम्‍हा, जब कंप्‍यूटर स्‍क्रीन पर 1 करोड़ रुपये का सवाल आता है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली छवि कुमार ने क्‍या अद्भुत खेल दिखाया। एक के बाद एक 14 सवालों के जवाब दिए। 50 लाख रुपये जीत लिए। मौका था 1 करोड़ रुपये के सवाल का सामना करने का। लेकिन अफसोस क‍ि यहां चूक हो गई। छवि कुमार 1 करोड़ रुपये के इस सवाल का जवाब नहीं दे सकीं।

छवि के चेहरे पर थी चिंता, अमिताभ के मन में उत्‍सुकता-
छवि कुमार रोल ओवर कंटेस्‍टेंट थीं। बुधवार के बाद वह गुरुवार के एपिसोड में भी हॉटसीट पर बैठीं। उनकी बौद्ध‍िक क्षमता को देख अमिताभ बच्‍चन भी दंग थे। लग रहा था कि छवि 15वें सवाल का भी सही जवाब दे ही देंगी, लेकिन ऐसा हो न सका। वह सवाल को लेकर उलझन में थीं। कंप्‍यूटर महोदय ने जो एक करोड़ रुपये का सवाल सामने रखा, वह एस्ट्रोनॉमी से जुड़ा था। सवाल देखकर छवि के चेहने पर चिंता झलक रही थी और अमिताभ बच्‍चन भी उत्‍सुकता के साथ छवि को देख रहे थे।

गुरुवार को गेम शो में जो 1 करोड़ रुपये का सवाल आया, वह यह था-
सवालः 2024 तक पहली महिला और अगले परुष को चंद्रमा पर उतारने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है?
A. रिया
B. नेमेसिस
C. फ्रोडाइट
D. अर्टेमिस

सवाल सामने आते ही यह समझ आ गया था कि छवि को इसका जवाब नहीं पता। वह विकल्प A और विकल्‍प D के बीच संशय में थीं। काफी देर तक जूझने के बाद, अमिताभ बच्‍चन ने भी छवि कुमार से कहा कि आपने बड़ी मुश्‍क‍िल से 50 लाख रुपये जीते हैं। इसे गंवाना नहीं है। छवि ने भी सलाह मानी और आखिर में गेम क्विट करने का फैसला किया।

सही जवाब है D, छवि ने लगाया गलत अनुमान-
बहरहाल, नियम के मुताबिक गेम छोड़ने से पहले छवि को एक अनुमान लगाना था। उन्‍होंने अनुमान लगाया और वह गलत जवाब साबित हुआ। लिहाजा, गेम छोड़ने का छवि का यह फैसला सही साबित हुआ। क्‍योंकि इस सवाल का सही जवाब है विकल्‍प D यानी अर्टेमिस।

छवि की बेटी को 5 लाख रुपये की स्‍कॉलरश‍िप-
छवि कुमार के 50 लाख रुपये जीतने पर अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई दी और मीठा खाने की नसीहत दी। इतना ही नहीं अमिताभ ने वेदांतु की ओर से छवि की बेटी को 5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप देने की भी घोषणा की। बहरहाल, छवि कुमार के बाद फास्टेस्ट फिंगर फस्ट का सवाल पूछा। यहां गुजरात के मौलिक व्यास सही जवाब देने में कामयाब रहे और उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। पेशे से डॉक्टर और डिजिटल कंटेंट राइटर मौलिक 10वें सवाल का जवाब नहीं दे पाए और 1,60,000 हजार रुपये जीतने में कामयाब रहे।साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *