ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद, डॉट कॉम के लिए नहीं……. मामूली बात पर कारोबारी को कार में डाला, थाने में दी थर्ड डिग्री

गाजियाबाद। कभी भ्रष्टाचार तो कभी मुफ्तखोरी के आरोपों से घिरी रहने वाली पुलिस पर अब मामूली सी बात पर कारोबारी को थर्ड डिग्री देने का आरोप लगा है। मामला टीला मोड़ थाना पुलिस से जुड़ा है। जावली निवासी रेस्टोरेंट संचालक दीपक कसाना का आरोप है कि रेस्टोरेंट के सामने से कार हटाने को कहने पर टीला मोड़ थाने में तैनात सिपाही ने उनके साथ ज्यादती की।

सिपाही ने साथी पुलिसकर्मियों को भेजकर उन्हें दुकान से गाड़ी में डलवा लिया। पुलिसकर्मी उन्हें पीटते हुए थाने ले गए और फिर वहां ले जाकर थर्ड डिग्री दी। गांव के लोगों ने विरोध जताया तो देर रात उन्हें हवालात से छोड़ा। पीड़ित ने टीला मोड़ थाने में थाने के ही पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है। अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

जावली निवासी दीपक कसाना का कहना है कि वह टीला मोड़-जावली मोड़ पर रेस्टोरेंट चलाते हैं। बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे दुकान के ऊपर फ्लैट में रहने वाले एक व्यक्ति ने रेस्टोरेंट के सामने कार खड़ी कर दी। उन्होंने कार दुकान से थोड़ा आगे करने को कहा तो उक्त व्यक्ति ने खुद को टीला मोड़ थाने में तैनात सिपाही बताते हुए अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली। दीपक का कहना है कि सिपाही होने का पता लगने पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। आरोप है कि शाम करीब साढ़े छह बजे बाइक व जीप लेकर 6-7 पुलिसकर्मी आए और नाम पूछकर गाली-गलौज करने लगे।

वीडियो कॉल कर कराई पहचान
दीपक कसाना का आरोप है कि उक्त पुलिसकर्मियों में संदीप नाम का दरोगा भी था। उसने किसी को वीडियो कॉल करके उनका चेहरा दिखाया और दीपक होने के बारे में तस्दीक किया। दीपक का आरोप है कि उसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें जीप में डाल लिया और पीटते हुए थाने ले गए। वहां करीब 15 मिनट तक पुलिसकर्मियों ने उन्हें थर्ड डिग्री दी और फिर हवालात में बंद कर दिया। सूचना मिलने पर गांव के लोग थाने पहुंचे और पुलिस की मनमानी का विरोध जताया। जिसके बाद रात साढ़े 10 बजे उन्हें छोड़ दिया गया।

रेस्टोरेट-कैंटीन सब करूंगा बंद
पीड़ित दीपक रेस्टोरेंट के अलावा कलक्ट्रेट में कैंटीन भी चलाते हैं। उनका कहना है कि सिर्फ कार आगे-पीछे करने की बात कहने पर ही पुलिस ने उन्हें यातनाएं दीं। दीपक का कहना है कि अब वह अपनी कैंटीन व रेस्टोरेंट सब बंद कर देंगे। पुलिस ने उनके साथ ऐसा बर्ताव किया, जैसे वह कुख्यात अपराधी हों।

पुलिसकर्मियों के खिलाफ उन्हीं के थाने में दी तहरीर
दीपक कसाना ने बृहस्पतिवार रात में ही टीला मोड़ थाने के पुलिसकर्मियों के खिलाफ उन्हीं के थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। दीपक का कहना है कि अगर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह धरना-प्रदर्शन करेंगे। एएसपी सेकेंड ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि मामला जानकारी में आया है। जांच कराई जा रही है। जांच में पुलिसकर्मी दोषी मिले तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।साभार- अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *