ताज़ा खबर :
prev next

नया और दिलचस्प फीचर: WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले जरूर पढ़े ये खबर

  • पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया और दिलचस्प फ़ीचर आ रहा है. ये फ़ीचर ऐसा है जिसके तहत भेजे गए मैसेज ख़ुद ग़ायब हो जाएँगे. ये डिलिट फ़ॉर एवरीवन से अलग होगा।
  • WhatsApp ने अपना FAQ पेज अपडेट किया है जिसमें इस फीचर का जिक्र किया गया है। इससे ये साफ है कि ये नया फीचर जल्द ही सभी के फोन में मिलना शुरूी हो जाएगा. कैसे काम
  • करेगा Disappearing Message?
  • WhatsApp के मुताबिक़ यूज़र्स WhatsApp पर Disappearing Message एनेबल करके ऑन करके यूजर्स गायब होने वाले मैसेज भेज सकते हैं।

    इस फ़ीचर को एनेबल करने के बाद ग्रुप में या किसी इंडिविजुअल कॉन्टैक्ट को भेजे गए मैसेज 7 दिनों में गायब हो जाएँगे। ये सेलेक्टेड मैसेज के लिए नहीं बल्कि सभी मैसेज के लिए होगा। WhatsApp के मुताबिक़ पुराने मैसेज इससे प्रभावित नहीं होंगे। इंडिविजुअल चैट्स में यूज़र खुद इस फ़ीचर को एनेबल या डिसेबल कर सकते हैं, लेकिन ग्रुप में ये फ़ीचर सिर्फ़ ऐडमिन्स ही ऐनेबल या डिसेबल कर पाएँगे। WhatsApp के मुताबिक़ अगर कोई यूज़र 7 दिन तक WhatsApp नहीं ओपन करता है तो भी भेजे गए मैसेज गायब हो जाएंगे। हालांकि नोटिफिकेशन में वॉट्सऐप मैसेज का प्रिव्यू देखा जा सकेगा।

    ग़ौरतलब है कि Disappearing Message को फॉरवर्ड करने पर वो मैसेज गायब नहीं होंगे। अगर मैसेज का बैकअप गायब होने से पहले ले लिया गया तो भी बैकअप में मैसेज स्टोर होंगे। इस फ़ीचर के तहत न सिर्फ़ टेक्स्ट ग़ायब होंगे, बल्कि मीडिया फाइल्स भी भेजने के बाद ग़ायब हो जाएँगे। कंपनी के मुताबिक़ वॉट्सऐप में भेजे गए मीडिया फाइल्स जैसे – फ़ोटोज़ और वीडियोज भी ग़ायब हो जाएँगे।हालाँकि अगर आपके फ़ोन में ऑटो डाउनलोड ऑन है तो गैलरी में सेव भी रहेंगे।
    आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *