ताज़ा खबर :
prev next

बिहार चुनाव 2020: समस्‍तीपुर में प्रत्‍याशी को मारी गोली, आज राहुल गांधी, राजनाथ और नड्डा की जनसभाएं

तीन चरणों में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को 54 फीसद वोट पड़े हैं। अब आखिरी चरण में 76 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होगा। 10 नवंबर को चुनावी नतीजे जारी होंगे।

पटना। Bihar Chunav 2020 तीन चरणों में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं। अब तीसरे चरण की बारी है। 76 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान के साथ ही यह चरण भी पूरा होगा। इसके बाद 10 नवंबर को मतगणना के बाद चुनावी नतीजे जारी किए जाएंगे। महागठबंधन और एनडीए के बीच कांटे की टक्‍कर के बीच बुधवार को चुनावी रण में कई दिग्‍गज अपने पक्ष के प्रत्‍याशियों के समर्थन में वोट मांगने आ रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी बुधवार को तीसरे चरण वाले क्षेत्रों में कई चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। नड्डा नरकटियागंज में रोड शो भी करेंगे। चुनाव आयोग आज दूसरे चरण के मतदान के आधिकारिक आंकड़े जारी करेगा। बिहार की चुनावी बिसात पर शह और मात के ताजा दौर की तमाम जानकारी और पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ…

10:20 AM : ट्वीट के जरिये राहुल गांधी ने एक बार फिर सरकार पर बोल हमला

बिहार में आज अपनी दो अंतिम चुनावी सभाओं के पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट करके सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो ऐड करते हुए कहा है कि ‘जब लाखों मज़दूर बहन-भाई देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार-यूपी की ओर भूखे, प्यासे पैदल चलने पर मजबूर हो गए, तब मोदी-नीतीश सरकारी ने ये शर्मनाक बर्बरता की। कांग्रेस पार्टी सरकार में नहीं है, फिर भी हमने इस अत्याचार के ख़िलाफ़ मज़दूर भाइयों की मदद की। राहुल गांधी अब तक बिहार में 6 चुनावी सभाएं कर चुके हैं। आज यानी 4 नवंबर को राहुल गांधी पुनः बिहार आ रहे हैं। आज उनकी दो सभाएं होनी है। पहली सभा मधेपुरा के बिहारीगंज में होगी जबकि दूसरी सभा अररिया में होनी है।

10:00 AM : राहुल गांधी बिहार में अबतक कर चुके हैं 6 चुनावी जनसभा

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ जो वीडियो टैग किया है उसमें देखा जा सकता है कि कुछ पुलिस वाले बिहार-यूपी लौटने वाले श्रमिकों को लाठी डंडे से पीट रहे हैं। बिहार में हो रहे चुनाव को लेकर राहुल गांधी इन दिनों काफी सजग और सक्रिय हैं। बिहार का चुनाव कांग्रेस के लिए कितना महत्वपूर्ण है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राहुल गांधी ने अपनी टीम के सबसे प्रमुख नेता  रणदीप सिंह सुरजेवाला, पवन खेड़ा, झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुबोध कांत सहाय, कांग्रेस सचिव अजय कपूर और राष्ट्रीय इंटरनेट मीडिया विंग के प्रभारी रोहन गुप्ता को बिहार में ही तैनात कर दिया है। इन नेताओं की बिहार में लगातार मौजूदगी के बीच राहुल गांधी खुद बिहार चुनाव में लगातार सक्रिय है।

9:40 AM : कल्याणपुर के प्रत्याशी को गोली मारी, जख्मी

समस्तीपुर में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विशनपुर में कल्याणपुर विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी सूरज कुमार दास को गोली मार दी। वे युवा क्रांतिकारी पार्टी से प्रत्याशी थे। सूरज कुमार दास को जख्मी हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनका इलाज जारी है। सदर डीएसपी ने बताया कि आपसी विवाद में गोली मारी गई है। एक को गिरफ्तार किया गया है। सूरज का घर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विशनपुर में है जबकि वे कल्याणपुर सुरक्षित विधानसभा से प्रत्याशी हैं।

9:20 AM : नड्डा के कार्यक्रम को लेकर तैयारी अंतिम दौर में

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम को लेकर नरकटियागंज एवं लौरिया में तैयारियां अंतिम दौर में चल रही है। बुधवार की दोपहर एक बजे जेपी नड्डा लौरिया के साहू जैन हाई स्कूल के प्रांगण में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।  उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिम चंपारण जिले के सांसद डॉ संजय जयसवाल भी रहेंगे। चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद श्री नड्डा रोड शो करते हुए नरकटियागंज आएंगे। नरकटियागंज के विभिन्न चौक चौराहों पर नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे। नड्डा की चुनावी सभा को लेकर लौरिया में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गये हैं। अर्द्धसैनिक बल के जवानों को उतारा गया है। लोरिया से नरकटियागंज के रास्ते में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

9:00 AM : दूसरे दौर के चुनाव में अपनी-अपनी जीत के दावे

बिहार चुनाव के दूसरे दौर में 94 सीटों पर मतदान के बाद महागठबंधन और एनडीए की ओर से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं। राजद की ओर से 65 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त का दम भरा गया है। एनडीए की ओर से इस चुनाव में मतदाताओं का समर्थन उसे हासिल होने की बात कही जा रही है।

8:40 AM : चुनाव आयोग आज जारी करेगा मतदान का आंकड़ा

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों पर मंगलवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्‍न हो गया। चुनाव आयोग अब से कुछ देर बाद मतदान का आधिकारिक आंकड़ा जारी करेगा। बुधवार को मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी श्रीनिवासन प्रेस कांफ्रेंस कर बीते दिन के चुनाव संबंधी गतिविधियों की जानकारी देंगे। अबतक की सूचना के मुताबिक दूसरे दौर में 54 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

8:20 AM : आज फिर आएंगे राहुल गांधी, नीतीश-तेजस्‍वी भरेंगे दम

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज फिर बिहारी रण में ताल ठोकेंगे। वे अररिया और मधेपुरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार किशनगंज के कोचाधामन, ठाकुरगंज, रानीगंज, महिषी और मधेपुरा में एनडीए उम्‍मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैली करेंगे। इससे पहले बीते दिन सीएम नीतीश की सभा में आलू और प्‍याज फेंके गए।

8:00 AM : भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा करेंगे रोड शो

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख ने बताया कि जेपी नड्डा बुधवार को लौरिया विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे नरकटियागंज विधानसभा में एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे। रोड शो नरकटियागंज के पुरानी बाजार पेट्रोल पंप चौक से शुरू होकर हाई स्कूल चौक पर समाप्त होगा।

7:40 AM : राजनाथ सिंह की आज 4 चुनावी रैलियां

राजनाथ सिंह और बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार बुधवार को बिहार में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। दोनों नेता संयुक्त रूप से एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करेंगे। राजनाथ की पहली सभा धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में होगी। जबकि दूसरी सभा प्राणपुर विधानसभा के रौसना हाट, तीसरी सभा कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र में होगी। रक्षा मंत्री की चौथी सभा जिला हाई स्कूल मैदान मुजफ्फरपुर में होगी। राजनाथ भाजपा प्रत्याशी सुरेश शर्मा को जिताने की अपील करेंगे।

7:20 AM : कटिहार में सभा करेंगे योगी आदित्‍यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली सभा कटिहार में होगी। दूसरी सभा मधुबनी जिले के बिस्फी में होगी। उनकी तीसरी सभा दरभंगा जिले के बलुआहा मैदान, केवटी में होगी। चौथी सभा को योगी सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में संबोधित करेंगे।

7:00 AM : दरभंगा में रोड शो करेंगे सुशील मोदी

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी दरभंगा जिले के हायाघाट में रोड शो करेंगे। इसके बाद पूर्णिया और कटिहार में रोड शो करेंगे। शाम चार बजे मुजफ्फरपुर में भी उनका रोड शो होगा। वहीं बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव बहादुरगंज, वायसी और जोकीहाट में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

नेताओं में कौन कहां

  • राहुल गांधी – अररिया और मधेपुरा के बिहारीगंज में जनसभा।
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार – किशनगंज जिला के ठाकुरगंज, कोचाधामन, अररिया, रानीगंज, सहरसा जिले के महिषी और मधेपुरा।
  • भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की दोपहर 01 बजे पूर्वी चंपारण जिले के लौरैया (अरेराज) स्थित साहु जैन हाई स्कूल के प्रांगण में एक रैली, इसके पश्चात् वे नरकटियागंज में दोपहर 02:50 बजे से रोड शो करेंगे।
  • राजनाथ सिंह और डॉ. प्रेम कुमार – धमदाहा, प्राणपुर, कोढ़ा, मुजफ्फरपुर।
  • योगी आदित्यनाथ – कटिहार, मधुबनी जिले के बिस्फी, दरभंगा जिले के केवटी और सिमरी बख्तियारपुर।
  • सुशील मोदी – हायाघाट, पूर्णिया, कटिहार और मुजफ्फरपुर में रोड शो।
  • भूपेंद्र यादव – बहादुरगंज, वायसी और जोकिहाट में सभा।
  • चिराग पासवान – वारिसनगर, कस्बा, बलरामपुर, कदवा, मनिहारी, बरारी, रुपौली, आलमनगर। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!