ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली से गाजियाबाद आने वालों का हर शाम होगा रैंडम रैपिड कोरोना टेस्ट, प्रशासन ने जारी किए आदेश

कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए दिल्ली से आने वालों की रैंडम जांच मंगलवार से शुरू हो गई है। एक टीम यूपी बॉर्डर पर रैंडम जांच के लिए भेजी गई। जबकि बुधवार से अन्य बार्डर क्षेत्रों में टीमें लगाई जाएंगी। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि दिल्ली से सायंकाल में जनपद में आने वाले लोगों की रैंडम टेस्टिंग का कार्य मंगलवार शाम से ही शुरू कर दिया गया है। यह जांच प्रतिदिन रैंडम आधार पर किया जाएगा और रिकार्ड  सुरक्षित रखा जाएगा।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने जिले में पोस्ट फेस्टिवल स्ट्रेटेजी लागू की है। इसके तहत जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कोरोना के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। इसमें कोविड से निपटने के लिए आगे की तैयारियों एवं उसकी रोकथाम के बारे में जानकारी एवं सुझाव लिए।

जिला अधिकारी ने हाई रिस्क एरिया में जांच कार्य और अधिक प्रभावशाली ढंग से कराए जाने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली से शाम को वापस आने वाले लोगों पर सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश भी जिला अधिकारी ने दिए हैं।

दिल्ली आवागमन करने वाले व्यक्तियों की संख्या जिन क्षेत्रों में ज्यादा है, उन क्षेत्रों के मुख्य स्थानों पर (ईवनिंग) टेस्टिंग बूथ लगाकर दिल्ली की ओर से आने वाले व्यक्तियों की जांच कराई जाएगी। संवेदनशील क्षेत्रों जैसे-इंदिरापुरम, साहिबाबाद, विजयनगर इत्यादि में अधिक सैंपलिंग हेतु बूथ लगाए जाएंगे।

अधिक से अधिक जांच करने के लिए जांच टीमों की संख्या में बढ़ोतरी सुनिश्चित की जाएगी। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि जनपद के चार क्षेत्र प्रहलादगढ़ी, मकनपुर, भोवापुर एवं करहैड़ा से अधिक संख्या में मेड, वर्कर, जो विभिन्न सोसायटियों में कार्य के लिए जाते हैं, ऐसे लोगों के लिए उक्त चारों स्थानों पर मोबाइल वैन लगाकर अधिक से अधिक संख्या में कोरोना जांच कराई जाए।

इसके अलावा निजी कोविड अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उपचार के लिए भर्ती किए जाने के बारे में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि वह सभी निजी कोविड अस्पतालों से संबंधित मरीजों की आईडी लेकर आईडीएसपी पोर्टल पर मरीजों की सूचना अपलोड कराएं।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *