ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,वनकर्मियों के पास उपकरण नहीं, लाठी-डंडे लेकर करते रहे गश्त

गाजियाबाद। कृष्णाकुंज कॉलोनी में मंगलवार सुबह तेंदुआ मिलने के बाद वनविभाग के अधिकारियों ने इंग्राहम इंस्टीट्यूट में कैंप लगाया। दिलचस्प यह है कि तेंदुआ पकड़ने पहुंची वन विभाग की टीम के पास सिर्फ लाठी और डंडे थे। अगर तेंदुआ मिल ही जाता तो वन विभाग की टीम कैसे काबू करती। इस दौरान न ही किसी वन कर्मी के पास सुरक्षा उपकरण थे। न ही पकड़ने के इंतजाम थे। सवा ग्यारह बजे की तेंदुआ दिखने के तकरीबन तीन घंटे बाद वन विभाग की टीम इंग्राहम इंस्टीट्यूट में जाल लेकर पहुंची। साथ ही देर शाम तक वन विभाग दिल्ली और मेरठ से रेस्क्यू टीम आने का इंतजार करता रहा। ऐसे में गनीमत रही कि तेंदुआ रिहायशी क्षेत्र में दिखने के बाद इंग्राहम स्थित बाग में चला गया। अगर राजनगर की तरफ आता तो बड़ी घटना हो सकती था।

जिस गली से गुजरा तेंदुआ, वहां खेलते थे बच्चे
राजकुंज गेट नंबर दो से सटी गली के पार्क में 10-11 बजे के आसपास रोजाना खेलते थे। मंगलवार को ठंड की वजह से बच्चे बाहर नहीं थे। कॉलोनी निवासी मंजू ने बताया कि पार्क में इस वक्त बच्चे खेला करते हैं। मंगलवार को मौसम खराब होने के चलते लोग बाहर नहीं थे। ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

कॉलोनियों में रात में कराया अनाउंस, रहे अलर्ट
डीएम के आदेश पर वन विभाग और पुलिस की टीमों ने अपनी गाड़ियों से शहर की कॉलोनियों में लोगों को अलर्ट करने के लिए माइक अनाउंस किया। लोगों से अपील की कि वह अपने बच्चों को घर से बाहर न निकलने दें और रात में भी सावधान दें। डीएम अजयशंकर पांडेय ने बताया कि कविनगर क्षेत्र में दिखा जानवर तेंदुआ ही है। सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र के सभी लोगों से घरों में रहने को कहा गया है। तेंदुए को पकड़ने के लिए दिल्ली और मेरठ से टीम बुलाई गई है। उन्होंने रात में ही कांबिंग की है। पकड़े जाने पर लोगों को सूचित किया जाएगा।साभार-अमर उजाला

लोगों से अपील
– कोई भी रात में घर से बाहर न निकले। बच्चों को भी अंदर रखें।
– घर के दरवाजे और खिड़कियां अच्छी तरह बंद रखें।
– घरों और दुकानों को में लगे सीसीटीवी कैमरों को बंद न करें।
– घर के बाहर अंधेरा न रखें। बाहरी लाइट जलाकर रखें।
– तेंदुआ दिखे को पुलिस-प्रशासन को करें सूचित।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *