ताज़ा खबर :
prev next

आंख बंद बैग गायब, शादी समारोहों में ‘छोटे हाथों’ के बड़े कारनामे, पुलिस की उड़ी नींद

कानपुर में नाबालिग चोरों (Minor thieves) के गैंग ने बीते दो दिनों में तीन बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है. यह गैंग बड़े ही शातिराना ढंग से चोरी को अंजाम देता है.

कानपुर. शादी का सीजन आते ही शहर के गेस्ट हाउसेस में चोरी (Theft) की घटनाएं अचानक बढ़ गई हैं. चोरी की इन घटनाओं के पीछे 8 से 10 साल के बच्चों के हाथ बताये जा रहे हैं. नाबालिग चोरों (Minor thieves) के गैंग ने बीते दो दिनों में शहर में तीन घटनाओं को अंजाम दिया है. ये गैंग बड़े ही शातिराना ढंग से चोरी को अंजाम देता है.

पहली घटना बीते 24 नवंबर को घटी. कल्याणपुर थानाक्षेत्र में स्थित मनसा गैलेक्सी गेस्ट हाउस में शादी समारोह चल रही थी. इसी दौरान 10 वर्षीय बच्ची लड़की के पिता का बैग चुराकर नाटकीय ढंग से गेस्ट हाउस से निकल रही थी. लेकिन गार्ड की सतर्कता के चलते बच्ची पकड़ी गई. गेस्ट हाउसवालों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. हालांकि पुलिस ने बच्ची थाने से छोड़ दिया.

गेस्ट हाउस संचालक ने बताया कि बच्ची के साथ एक लड़का भी सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है, जो शादी में आए लोगों की रेकी कर रहा था. फिर उसी के इशारे पर बच्ची स्टेज के ऊपर चढ़कर बड़ी सफाई से बैग लेकर बाहर निकल लगी.

दूसरी घटना चकेरी थाना क्षेत्र के राम वाटिका गेस्ट हाउस में 26 नवंबर को घटी. यहां एक छोटा बच्चा दो युवकों के साथ गेस्ट हाउस में इधर-उधर टहल  नजर आ रहा था. सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक शादी समारोह में लड़की के पिता ने जैसे ही बैग स्टेज के पास रखा. बड़ी सजगता के साथ बच्चा बैग के पास पहुंचा और बैग लेकर फरार हो गया. बच्चे के साथ वे दो युवक भी दौड़ कर गेस्ट हाउस से निकल गए. गेस्ट हाउस के बाहर एक गाड़ी देखी गई जिसमें सभी बैठकर फरार हो गए.

पीड़ित ने बताया कि उनके बैग में 3 लाख से ज्यादा रकम था. गेस्ट हाउस संचालक लल्लन अवस्थी के मुताबिक घटना के बाद चोरों को ढूंढ़ने की भरसक कोशिश की गई, लेकिन वे घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर होने में कामयाब हो गये.

तीसरी घटना पनकी थाना क्षेत्र में 26 को ही घटी. यहां भी एक बच्ची को बैग लेकर बाहर जाते देखा गया. बैग में एक लाख रुपये था.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *