ताज़ा खबर :
prev next

हैदराबाद निकाय चुनाव-ओवैसी के गढ़ में आज गृहमंत्री अमित शाह की हुंकार, BJP ने पूरी ताकत झोंकी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को दरअसल 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। यही कारण है कि बीजेपी ने केसीआर और असदुद्दीन ओवैसी के मजबूत दुर्ग में अपने दिग्गज नेताओं की फौज उतार दी है।

हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार करेंगे। हैदराबाद नगर निगम चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन चुका है. ध्रुवीकरण और वार पलटवार के बीच अब राष्ट्रीय नेता बीजेपी की जड़ें मजबूत करने के लिए पहुंच रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद आज खुद अमित शाह चुनाव प्रचार करने उतरेंगे। GHMC अब एक ऐसा चुनाव बन गया है जो है तो शहरी लेवल का लेकिन देश भर की निगाहें लगी हुई है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को दरअसल 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। यहीं कारण है कि बीजेपी ने केसीआर और असदुद्दीन ओवैसी के मजबूत दुर्ग में अपने दिग्गज नेताओं की फौज उतार दी है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम 4 जिलों में है, जिनमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं. इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और तेलंगाना के 5 लोकससभा सीटें आती हैं. यही वजह है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में केसीआर से लेकर बीजेपी, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी तक ने ताकत झोंक दी है। 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, वोटों की गिनती 4 दिसंबर को होगी।

गृह मंत्री अमित शाह सुबह हैदाराबाद पहुंचने के बाद सबसे पहले भाग्यलक्ष्मी देवी मंदिर जाकर दर्शन करेंगे. इसी मंदिर के नाम पर हैदराबाद का नाम बदलकर बीजेपी भाग्य नगर करने की मांग कर रही है। अमित शाह हैदराबाद के सिकंदराबाद में दोपहर 12.15 से 1.30 बजे तक रोड शो करेंगे, इसके बाद दोपहर 3 बजे बीजेपी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

अमित शाह का आज का कार्यक्रम-

सुबह 10 बजे बेगमपेट हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे
सुबह 10.10 बजे पार्टी कार्यकर्ता एयरपोर्ट के बाहर पार्टी कार्यकर्ता अमित शाह का स्वागत करेंगे. चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और बीजोपी के राष्ट्रीय महासचिव के लक्ष्मण इस दौरान अमित शाह के साथ मौजूद रहेंगे.
सुबह 10.15 बजे बेगमपेट एयरपोर्ट से रवाना होंगे
सुबह 10.45 बजे से 11.15 बजे तक भाग्यलक्ष्मी देवी मंदिर पहुंचेंगे और दर्शन करेंगे
सुबह 11.45 बजे से दोपहर 1 बजे तक सिंकदराबाद में रोड शो करेंगे
दोपहर 1.30 बजे राज्य बीजेपी ऑफिस में पहुंचेंगे
शाम 5.30 बजे हैदराबाद से रवाना हो जाएंगेसाभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *