ताज़ा खबर :
prev next

किसानों से सरकार की चौथे दौर की बातचीत शुरू, गृह मंत्री शाह और सीएम अमरिंदर की बैठक खत्म

खास बातें
कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों का आंदोलन लगातार आठवें दिन जारी है। इस आंदोलन की आग लगातार फैलती जा रही है। पिछली बार की विफल बातचीत के बाद आज दोबारा किसानों और सरकार के बीच वार्ता शुरू हो चुकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि इससे कोई हल निकल सकता है। आंदोलन के कारण गुरुवार को लगातार आठवें दिन दिल्ली एनसीआर का यातायात प्रभावित है। कई बॉर्डर अभी भी बंद हैं। वहीं कई सड़कों को किसानों ने जाम कर दिया है। पढ़ें किसान आंदोलन से संबंधित हर अपडेट

महाराष्ट्र कांग्रेस ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया
महाराष्ट्र कांग्रेस ने किसानों के समर्थन और केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया।

किसानों की मांग नहीं मानी तो पूरे देश के सफाईकर्मी जाएंगे हड़ताल पर
यूपी गेट पर किसानों के चल रहे आंदोलन में ऑल इंडिया सफाई मजदूर कांग्रेस संगठन ने किसानों को समर्थन दिया। केंद्र सरकार से किसानों की मांगों को जल्द ना मानने पर पूरे भारत में सफाई कार्य  को बंद कर आपातकालीन हड़ताल करने की चेतावनी भी दी। संगठन की तरफ से किसान यूनियन को लिखित रूप में समर्थन दिया गया।

एनएच-9 पर सामान्य रूप से चल रहा ट्रैफिक
यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे किसान गुरुवार सुबह करीब 8:30 बजे फ्लाईओवर के ऊपर आकर बैठे किसानों ने nh-9 जाम कर दिया।  रोड जाम करते ही भारी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी एनएच पर आ गए। वाहनों को महाराजपुर बॉर्डर और सीमापुरी बॉर्डर से दिल्ली की ओर भेजा गया। डायवर्जन के चलते लिंक रोड, वैशाली, कौशांबी, मोहन नगर और सीमापुरी बॉर्डर पर भयंकर जाम लग गया। फिलहाल किसान यूपी गेट फ्लाईओवर पर बैठे हैं। दिल्ली से आने वाला ट्रैफिक एनएच पर सामान्य रूप से चल रहा है।

राजनगर एक्सटेंशन से गाजीपुर की तरफ आने वाला एलिवेटेड रोड बंद
एनएच-9 पर किसानों द्वारा जाम लगाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने राजनगर एक्सटेंशन से गाजीपुर की तरफ आने वाले एलिवेटेड रोड को बंद कर दिया है। पुलिस द्वारा राजनगर एक्सटेंशन के ट्रैफिक को करहेड़ा द्वारा मोहन नगर और दिल्ली वजीराबाद रोड की ओर निकाला जा रहा है।

गाजीपुर फ्लाईओवर के ऊपर किसानों ने डाला डेरा
गाजीपुर फ्लाईओवर के ऊपर किसानों ने डेरा डाल लिया है। उन्होंने सड़क पर ही लंगर लगाकर, दिल्ली जाने वाले मार्ग को ठप किया।

कैप्टन अमरिंदर सिंह और अमित शाह की बैठक हुई खत्म
गृहमंत्री अमित शाह से बैठक कर निकले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस वक्त किसानों और केंद्र के बीच में वार्ता चल रही है, ऐसे समय में मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। मैंने अपनी बात दोबारा गृहमंत्री के सामने रखी और किसानों के मुद्दों पर गौर करने और मेरे राज्य की अर्थव्यवस्था और देश की सुरक्षा को लेकर बात की।

कृषि मंत्री तोमर ने जताई सकारात्मक परिणाम की उम्मीद
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के साथ बैठक से पहले कहा कि, सरकार लगातार किसानों से उनके मुद्दों पर बात कर रही है। आज चौथे दौर की बातचीत है और मुझे उम्मीद है कि इसके सकारात्मक परिणाम आएंगे।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।साभार-अमर उजाला

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *