ताज़ा खबर :
prev next

जानें- कैसे सिर्फ 30 मीटर लंबे पुल से नोएडा-दिल्ली व गाजियाबाद के 40,000 लोगों को मिलेगी राहत

यह 30 मीटर लंबा पुल नोएडा के बरौला गांव समेत हिंडन विहार हनुमान विहार शताब्दी विहार कॉलोनी को सड़क नंबर छह (सेक्टर-62 से डीएससी रोड टी-प्वाइंट) को सीधे जोड़ेगा जिससे तकरीबन 40000 लोगों को लाभ मिलना तय है।

नोएडा। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) के एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशन-76 के ठीक बगल से कोंडली ड्रेन के ऊपर 30 मीटर लंबा पुल जल्द बनाया जाएगा। यह बरौला गांव समेत हिंडन विहार, हनुमान विहार, शताब्दी विहार कॉलोनी को सड़क नंबर छह (सेक्टर-62 से डीएससी रोड टी-प्वाइंट) को सीधे जोड़ेगा, जिससे 40,000 लोगों को लाभ मिलना तय है। इस पुल की आधारशिला शुक्रवार को नोएडा विधायक पंकज सिंह ने रखी।

नोएडा प्राधिकरण महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि कोंडली नाले के 10.96 किलोमीटर पर बने जर्जर पुल के पास 4.29 करोड़ रुपये से नए पुल का निर्माण सिंचाई विभाग की ओर से कराया जाएगा। पुल 12 मीटर चौड़ा दो लेन (एक लेन 3.76 मीटर) का तैयार होगा। इसके दोनों तरफ दो मीटर का फुटपाथ भी बनाया जाएगा। यह पुल सड़क नंबर छह से बरौला को जोड़कर आने जाने वालों की राह आसान करेगा।

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस पुल का निर्माण 31 मई तक पूरा किया जाएगा। यही नहीं, 2.77 करोड़ रुपये की लागत से बरौला में कल्याण कुंज के पास राधा स्वामी मंदिर राजपूत कॉलोनी आदि गलियों में सीसी रोड, नाली एवं जाल का कार्य भी कराया जाएगा। यह कार्य अगले साल 31 मार्च तक पूरा किया जाएगा।

गांवों के विकास पर जोर

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी सरकार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बराबर का विकास कर रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को विधायक पंकज सिंह ने 11.13 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। इसमें सर्किल-9 में 4.07 करोड़ की लागत से सेक्टर-127 व 126 के मध्य 45 मीटर चौड़ी सड़क के साथ गांव असगरपुर की तरफ शेष नाली के निर्माण का शिलान्यास हुआ। इसको 5 अप्रैल 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बनने से असगरपुर की समस्त जल निकाली इस नाली से होते हुए मुख्य नाले तक हो सकेगी। जलभराव की समस्या का समाधान हो सकेगा।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।साभार-अमर उजाला 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *