ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद में 132 करोड़ की लागत से तैयार, मुख्यमंत्री योगी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का किया लोकार्पण

  • उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का देश भर के कैलाश मानसरोवर यात्रियों के लिए बड़ी सौगात                                                                                                       
  • गाजियाबाद के विकास में लगेंगे पंख, 761 करोड से अधिक लागत की परियोजनाओं का मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया शिलान्यास एवं लोकार्पण                                                           
  • भारत के माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश भर ने कोरोना की जीती जंग अगले महीने तक कोरोना की आ जाएगी वैक्सीन                                                                                       
  • कोरोना काल में जनपद गाजियाबाद में अच्छा कार्य होने पर तथा स्वच्छता को लेकर 3 वर्ष में गाजियाबाद की सुधरी व्यवस्था पर मुख्यमंत्री ने खुशी की जाहिर

उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज देशभर के कावड़ यात्रियों को एक बड़ी सौगात देते हुए वसुंधरा गाजियाबाद में 132 करोड़ की लागत से तैयार हुए कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का लोकार्पण करते हुए कहां की आज इस अवसर पर बहुत ही खुशी की अनुभूति हो रही है। कैलाश मानसरोवर यात्रा भारत की आस्था का केंद्र है और प्रत्येक भारतवासी कैलाश मानसरोवर यात्रा करना चाहता है।

2017 में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के उपरांत कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का शिलान्यास किया गया जो आज बहुत कम समय में बनकर एक भव्य परियोजना तैयार हुई है, जिससे भारतवर्ष की कैलाश मानसरोवर यात्रियों, चार धाम की यात्रा तथा अन्य यात्राओं के यात्रियों को सुविधा प्राप्त होगी और इस केंद्र को रोजगार का सृजन बनाते हुए यहां पर विभिन्न यात्रा में जाने वाले यात्रियों को सहयोग प्रदान सरकार के द्वारा किए जाने का मा. मुख्यमंत्री के द्वारा घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐतिहासिक कार्य पूर्ण होने पर कुछ लोगों को चिढ़ हो रही है जो कार्य सदियों से नहीं हुए वह उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा पूर्ण किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्हें देश की खुशहाली अच्छी नहीं लगती उनकी नींद खराब हुई है कैलाश मानसरोवर में जाने वाले यात्रियों को ₹100000 की धनराशि सरकार के द्वारा बढ़ाकर की गई है और उनकी सुविधाओं के लिए ही यह भवन तैयार किया गया है हमने सभी नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए इस ऐतिहासिक भवन को तैयार किया है जिसमें जमीन सहित 132 करोड़ पर की लागत आई है।

यात्रियों को जानकारी देने के लिए यहां पर इस कार्य को किया जाएगा इसमें पूर्ण भवन में ध्यान केंद्र भी बनाया गया है। तैयार किए गए ऐतिहासिक भवन में 280 यात्रियों के रुकने की व्यवस्था सुनिश्चित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग देश में अराजकता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। परंतु देश के लोग भारत के माननीय श्री प्रधानमंत्री पर विश्वास करते हैं और पूरे भारत वासियों के द्वारा प्रधानमंत्री के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को निरंतर समर्थन प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमने करुणा की जंग जीती है करो ना को लेकर उत्तर प्रदेश में भी बहुत अच्छा कार्य हुआ है। जिसके लिए सभी अधिकारी गण बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि करो ना काल में गाजियाबाद के अधिकारियों द्वारा अच्छा कार्य का प्रदर्शन करते हुए नागरिकों को इस बीमारी से बचाने के लिए विशेष प्रयास किए गए हैं उन्होंने कहा कि आने वाले 1 माह के अंदर कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। अतः आम नागरिक और कुछ दिन तक सतर्कता बरतें तथा सभी जन सामान्य सावधानी बरतते हुए 2 गज की दूरी बनाकर रखें तथा मास्क का प्रयोग करने का भी उन्होंने आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से 3 वर्ष पूर्व गाजियाबाद गंदगी के साम्राज्य के लिए जाना जाता था। 3 वर्ष में जनपद गाजियाबाद में स्वच्छता में प्रथम स्थान पाकर एक अच्छा कार्य किया गया है जिसके लिए सभी संबंधित अधिकारी एवं यहां के नागरिक सभी बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री के द्वारा जनपद गाजियाबाद के विकास को पंख लगाने के उद्देश्य से 15 परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए 15 कार्यों का लोकार्पण भी इस अवसर पर किया गया, जिनकी कुल लागत 761 करोड़ 45 लाख रुपए है। इससे जनपद गाजियाबाद का विकास और तेजी से आगे बढ़ सकेगा। माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा निरंतर रूप से भारत के माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में रोजगार के नए सृजन किए जा रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर यह भी उल्लेख किया कि अयोध्या में 500 वर्ष पुराने विवाद का निपटारा सरकार के द्वारा किया गया है जो एक ऐतिहासिक कार्य है।

मुख्यमंत्री ने यहां पर यह भी उल्लेख किया कि भारत के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रयागराज में भव्य कुंभ का आयोजन करते हुए वहां पर रोजगार के अवसर सजन किए गए तथा ऐतिहासिक कुंभ का आयोजन करते हुए देश विदेश में एक संदेश देने का कार्य सरकार के द्वारा सुनिश्चित किया गया है। महत्वपूर्ण कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी के द्वारा स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर जनरल वीके सिंह केंद्रीय मंत्री भारत सरकार, उत्तर प्रदेश के भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के द्वारा भी अपने ओजस्वी विचार प्रकट किए गए। समापन अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सुनील कुमार के द्वारा धन्यवाद भाषण प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला प्रशासन पुलिस एवं अधिकारियों के द्वारा संपूर्ण तैयारियां सुनिश्चित की गई थी। इस अवसर पर प्रभारी आयुक्त मेरठ मंडल रितु महेश्वरी, आईजी पुलिस मेरठ जोन प्रवीण कुमार, नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी, जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे, एसएसपी कलानिधि नैथानी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *