ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,56 फ़ीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ी यूपीपीएससी अभियंत्रण सेवा परीक्षा

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य/विशेष चयन) परीक्षा-2019 रविवार को संपन्न हो गई। इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए महानगर में 71 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा पर कोरोना का साफ असर दिखाई दिया। कुल अभ्यर्थियों में से 56 फीसदी ने परीक्षा छोड़ दी।

दो पालियों में हुई परीक्षा में कुल 32315 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने बताया कि पहली पाली में 14428 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 17887 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। उपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों का प्रतिशत 44.64 फीसदी रहा। दूसरी पाली में 14238 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 18077 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 44.06 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम को 4.30 बजे तक हुई।

महानगर के विभिन्न इंटर कॉलेजों के साथ मुरादनगर-मोदीनगर और एनएच-9 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। अभ्यर्थियों के साथ उनके परिजन बड़ी संख्या में परीक्षा केंद्र पहुंचे। अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते जीटी रोड सहित दिल्ली मेरठ हाईवे पर कुछ देर जाम की स्थिति रही।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *