ताज़ा खबर :
prev next

World Record: तमिलनाडु की लक्ष्मी साई ने बनाया कुकिंग में रिकॉर्ड, 58 मिनट में तैयार की 46 डिश

तमिलनाडु की बेटी लक्ष्मी साई ने कुकिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. पूरे देश में हुए लॉकडाउन के वक्त लक्ष्मी ने घर में खाली ना बैठकर अपनी मां से कुकिंग सीखी और अपने पिता के प्रोत्साहन पर ‘यूनिको बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में हिस्सा लेकर 58 मिनट में 46 डिश बनाई.

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की रहने वाली लक्ष्मी साई ने ना सिर्फ दुनियाभर में अपनी पाक कला को साबित किया है बल्कि यूनिको बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया है। लक्ष्मी साई श्री ने महज 58 मिनट में 46 डिश तैयार करके इस मुकाम को हासिल किया है। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने वाले लक्ष्मी ने अपनी इस उपलब्धि को लेकर कहा कि उन्होंने अपनी मां से कुकिंग की ट्रेनिंग हासिल की है और उन्हें शुरू से ही खाना बनाने में रुचि थी। मैं इस उपलब्धि को हासिल करके बेहद खुश हूं.

लॉकडाउन में सीखा खाना बनाना

वहीं इस कामयाबी को लेकर लक्ष्मी की मां एन कलाईमगल का कहना है कि लक्ष्मी ने लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना सीखना शुरू किया था। वो इसमें काफी अच्छी दिखीं तो उसके पिता ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेने को कह था।

Tamil Nadu: A girl entered UNICO Book Of World Records by cooking 46 dishes in 58 minutes in Chennai yesterday. SN Lakshmi Sai Sri said, “I learnt cooking from my mother. I am very happy”. pic.twitter.com/AmZ60HWvYX

पिता ने किया प्रोत्साहित

लक्ष्मी की मां ने बताया कि मैं लॉकडाउन के दौरान तमिलनाडु के पंरपंरागत पकवान घर पर ही तैयार करती थी। इस दौरान मेरी बेटी ने भी इसमें रुचि दिखाना शुरू किया और वो इसे सीखने लगी। उसकी लगन और प्रतिभा के देखकर उसके पिता ने वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए हिस्सेदारी के प्रोत्साहित किया।

लक्ष्मी के पिता ने इस बारे में जब पड़ताल की तो पाया कि लक्ष्मी से पहले केरला की एक लड़की सांवी ने तीस डिश तैयार कर रिकॉर्ड बनाया है। इसके बाद उन्होंने लक्ष्मी के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ने का लक्ष्य रखा था। जिसे लक्ष्मी ने अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के दम पर ना सिर्फ हासिल किया बल्कि एक नया रिकॉर्ड भी तैयार कर दिया है।साभार-एबीपी न्यूज़.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *