ताज़ा खबर :
prev next

फेल करने की धमकी देकर छात्रा से शारीरिक संबंध का बनाया दवाब…शिक्षक की करतूत सामने आते ही स्कूल प्रबंधक में मचा हड़कंप

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में एक कलयुगी शिक्षक की करतूत सामने आई है। यहां नीमराणा उपखंड क्षेत्र के रायसराना राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल में तैनात व्याख्याता देवप्रकाश यादव पर कक्षा 12वीं की छात्राओं ने फेल करने की धमकी देकर अश्लील हरकत करने और उन्हें अकेले कमरे में बुलाने और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने के आरोप लगाये हैं। मामला सामने आने के बाद पड़ताल की गई तो उच्च अधिकारियों ने शिक्षक को दोषी पाया है और अब जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी गई है।

पीड़ित छात्राओं ने मामले की शिकायत अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजकुमार यादव से की लिखित में दी थी। राजकुमार यादव स्कूल का निरीक्षण करने के लिए स्कूल में गये। निरीक्षण के दौरान लड़कियों ने एसीबीओ के सामने रोना शुरू कर दिया और कहा कि पढ़ाई के दौरान देव प्रकाश सर गंदी बात करते हैं और अकेले कमरे में बुलाते हैं। ऐसे शब्दों का स्तेमाल करते है जिन्हें आपके सामने बोलने में भी शर्म आती है। बच्चियों के की ओर से शिक्षक के द्वारा की जाने वाली गंदी हरकतों और अश्लील शब्दों का भी जिक्र किया।

जिसकी लिखित में शिकायत एसीबीओ ने छात्राओं से ली और जिसमें छात्राओ ने बताया कि पूरे मामले की पिछले डेढ़ साल से बच्चियां कई बार शिकायत कर चुकी थी लेकिन अफसर नजरअंदाज करते रहे और कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद मामले की रिपोर्ट एसडीएम योगेश देवल नीमराणा को दी गई। एसडीएम देवल शुक्रवार को शिकायत मिलने के बाद खुद नीमराणा जांच करने स्कूल पहुंचे। उन्होंने छात्राओं और उनके परिजनों के बयान लेकर उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है।

एसडीएम नीमराणा योगेश देवल ने कहा कि ‘एक दिन पहले स्कूल के निरीक्षण के दौरान एसीबीओ राजकुमार यादव को एक शिक्षक की ओर से छात्राओं से छेड़खानी की शिकायत मिली थी उसके बाद उन्होंने रिपोर्ट बनाकर भेजी थी। जिस पर आज उन्होंने खुद जाकर निरीक्षण किया है और सभी के बयान लेकर रिपोर्ट बना कर मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।’

यह बात उजागर जब हुई जब अलवर में संभागीय आयुक्त की ओर से सभी कार्यालयों के निरीक्षण के तहत उपखंड स्तरीय शिक्षा अधिकारी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजकुमार यादव ने स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान कक्षा 12 की छात्राओं ने राजनीति विज्ञान के व्याख्याता देव प्रकाश यादव की ओर से बेवजह गलत नियत से छूने और छेड़छाड़ करने का आरोप लगाए। बालिकाएं रोने लगी और कहा उन्हके स्कूल में आने में शिक्षक की ओर से नाजायज परेशान किया जा रहा है।साभार-जनता से रिश्ता

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *