ताज़ा खबर :
prev next

धर्म बदलकर पंडित बन लोगों से ठगी कर रहा था मेरठ का हारून, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

मेरठ के जाकिर नगर का निवासी हारून उर्फ मियां शाहजी बंगाली धर्म बदलकर पंडित बनकर दिल्ली में लोगों को ठगने में लगा हुआ था। वह खुद को तांत्रिक बताते हुए अपना नाम राहुल शास्त्री बताता था। आरोपी ने खुद को गूगल पर भी रजिस्टर्ड किया हुआ था। आरोपी काफी लोगों के साथ ठगी कर चुका है। केशवपुरम थाना पुलिस ने हारून उर्फ राहुल शास्त्री को गिरफ्तार कर लिया है।

इसके खिलाफ मेरठ में हत्या व दंगे आदि के मामले दर्ज हैं। आरोपी का बेटा आरिफ भी ठगी करने में लगा हुआ है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। डीसीपी विजयंता आर्या के अनुसार केशवपुरम में रहने वाली एक युवती ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उसके पास एक अजान नंबर से फोन आया।

फोन करने वाले ने खुद को पंडित राहुल शास्त्री बताते हुए कहा कि वह उसके घर में चल रही परेशानियों को शांति यज्ञ कर दूर कर सकता है। आरोपी ने पीड़िता से घर में शांति करने के नाम पर 85 हजार रुपये अपने खाते में जमा करवा लिए।

आरोपी ने पीड़िता से 55 हजार रुपये और जमा कराने को कहा तो उसे ठगी का एहसास हुआ। मामला दर्ज कर थानाध्यक्ष संजय रावत की टीम ने जांच शुरू की और मोबाइल सर्विलांस के आधार पर जाकिर नगर, मेरठ में रहने वाले आरोपी हारून उर्फ मियां (55) को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस बात की जांच की जा रही है कि आरोपी कितने लोगों के साथ ठगी कर चुका है। पुलिस उसके बेटे आरिफ को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली व मेरठ में दबिश दे रही है। आरिफ अपनी आईडी से लिए गए मोबाइल फोन का इस्तेमाल ठगी में करता था।

गूगल पर भी बना रखा था पोर्टल
आरोपी हारून मियां सोशल मीडिया पर भी सक्रिय था और उसने सोशल मीडिया पर अपने पंडित राहुल शास्त्री नाम से विज्ञापन डाल रखे थे। गूगल व ट्रू कॉलर एप पर उसका अपना मियां शाहजी बंगाली के नाम से पोर्टल बना हुआ था। इसके काफी व्यूअर्स हैं। कोई पीड़ित पैसे वापस मांगता था तो आरोपी उसे धमकाते थे।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *