ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,सरकारी जमीन खाली कराने गई आविप और नगर निगम की टीम पर पथराव

साहिबाबाद। भोपुरा की कृष्णा विहार कुटी में सरकारी जमीन को खाली कराने गई नगर निगम और आविप की टीम पर कबाड़ियों ने हमला कर दिया। उन्होंने पथराव कर नगर निगम की जेसीबी और डंपरों को भी तोड़ दिया। आविप और नगर निगम के अधिकारियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और कबाड़ियों को वहां से खदेड़ा। इसके बाद नगर निगम और आविप की टीम ने जमीन को खाली कराया। वहीं कुछ महिला कबाड़ियों ने शाम तक जमीन खाली कराने का समय मांगा तो अधिकारियों ने मोहलत दे दी। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर शाम तक जमीन खाली नहीं हुई तो शुक्रवार को सारा कबाड़ जब्त कर लिया जाएगा।

आविप और नगर निगम की टीम बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे दल बल के साथ मौके पर पहुंची। टीम ने करीब एक दर्जन से अधिक जेसीबी लगाकर झुग्गियां और कबाड़ के गोदाम को ध्वस्त करना शुरू किया। इसके कुछ देर बाद ही कबाड़ियों ने विरोध शुरू कर दिया। नगर निगम और आविप के अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। अपना घर और गोदाम टूटता देख कबाड़ी आक्रोशित हो उठे। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और टीम पर पथराव कर दिया। आविप और नगर निगम के अधिकारियों ने किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई।

इसके बाद नगर निगम और आविप के अधिकारियों ने पुलिस से संपर्क किया। कुछ देर बाद थाना टीला मोड़ प्रभारी रण सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने हल्का बल प्रयोग कर वहां से कबाड़ियों को खदेड़ा। इसके बाद नगर निगम टीम ने गोदाम और झुग्गियों को ध्वस्त किया। साथ ही यहां से करीब एक दर्जन से अधिक डंफर प्लास्टिक को भी जब्त कर लिया। पथराव के दौरान नगर निगम कर्मचारी गजेंद्र और विनोद के हाथ में पत्थर लगने से चोट आई है। जोनल प्रभारी एसके गौतम ने बताया कि आविप और नगर निगम की टीम जमीन खाली करने और कबाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करने गई थी। कुछ लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया। पुलिस बल की मदद से उन्हें हटाया गया और कार्रवाई कर जमीन खाली कराई गई।

महिलाएं जेसीबी के सामने आईं, मांगा एक दिन का समय
निगम की तरफ से कार्रवाई की जा रही थी तो मैन रोड के पास प्लास्टिक उठाने के लिए जेसीबी जैसे ही आगे बढ़ी करीब आधा दर्जन महिलाएं सामने खड़ी हो गईं। उन्होंने अधिकारियों से एक दिन का समय मांगा। उन्होंने कहा कि शाम तक प्लास्टिक हटा लेंगी। इस पर अधिकारियों ने शुक्रवार तक का समय महिलाओं को दे दिया। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर शुक्रवार तक पूरा प्लास्टिक नहीं हटा तो अधिकारी सारा प्लास्टिक जब्त कर लेंगे और झुग्गियां ध्वस्त कर देंगे।

कबाड़ियों ने बना रखे हैं गोदाम और झुग्गियां
भोपुरा की कृष्णा विहार कुटी में आविप की कई एकड़ जमीन है। इसमें नगर निगम की भी 380 वर्ग मीटर जमीन है। इस जमीन पर कबाड़ियों ने कब्जा कर रखा है। इसकी वजह से इलाके के आसपास गंदगी फैल रही है। यह लोग प्लास्टिक में आग भी लगाते हैं। जिससे प्रदूषण भी फैल रहा है। यहीं नहीं स्वच्छता सर्वेक्षण भी होने वाला है। इसको देखते हुए विभाग की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *