ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद, खुद को बताया स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रतिनिधि, कोरोना का टीका लगाने के नाम पर कर ली ठगी

गाजियाबाद। जिले में शातिरों ने ठगी का नया रास्ता अपनाया है। क्रासिंग रिपब्लिक निवासी व्यक्ति से कोरोना के टीके का पंजीकरण कराने के नाम पर छह जार रुपये ठग लिए गए। आरोपी ने खुद को स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली का प्रतिनिधि बताया था। अब उन्होंने टीका लगवाने के लिए कॉल की तो आरोपी का फोन स्विचऑफ है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विजयनगर थाना क्षेत्र स्थित क्रासिंग रिपब्लिक की सुपरटेक लिविंग्स्टन सोसायटी निवासी अर्जुन वर्मा ने पुलिस को बताया कि तीन दिन पूर्व उन्हें एक फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली का प्रतिनिधि बताया। उन्होंने कोरोना के संबंध में बात करने को कहा।

इस पर अर्जुन ने बात शुरू कर दी। कॉलर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जनवरी में टीका लगना शुरू हो जाएगा। भारत सरकार की ओर से पात्र लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने सरकार की योजना समझकर आरोपी की बात पर भरोसा कर लिया और पत्नी, बच्चे के साथ अपना नाम पंजीकरण के लिए दे दिया।

उन्होंने रुपये के बारे में भी जानकारी की तो आरोपी ने सारी प्रक्रिया उन्हें अच्छे से समझाई, जिससे उन्हें फर्जीवाड़े के बारे में जरा भी जानकारी नहीं हुई। आरोपी ने पंजीकरण शुल्क जमा करने के लिए उन्हें एक लिंक भेजा, जिस पर क्लिक करते ही उनके खाते से छह हजार रुपये कट गए। रुपये कटने के बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने आरोपी के नंबर पर कॉल की लेकिन तभी से नंबर बंद है।

कर्मचारी के खाते से उड़ाए 11 हजार रुपये
गाजियाबाद के सिहानीगेट थाना क्षेत्र के नंदग्राम निवासी एक निजी कंपनी के कर्मचारी के खाते से ठगों ने 11 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित ने बताया कि 19 दिसंबर को रुपये निकले थे लेकिन उन्हें 24 दिसंबर को इसके बारे में जानकारी हुई। जब वह एटीएम से रुपये निकालने गए। संजय नगर निवासी मोहन त्यागी के खाते से भी ठगों ने 12 हजार रुपये निकाल लिए हैं। यह घटना 20 दिसंबर की है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!