ताज़ा खबर :
prev next

GDA,40 से 300 वर्ग मीटर के 322 भूखंड खरीदने का मौका

गाजियाबाद। नए साल में शहरवासियों के पास गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की मधुबन-बापूधाम आवासीय योजना में भूखंड खरीदने का सुनहरा मौका है। जीडीए ने मधुबन-बापूधाम योजना में 40 से 300 वर्ग मीटर के 322 आवासीय भूखंड की योजना निकाली है। भूखंड खरीदने के लिए लोगों के पास ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन पंजीकरण कराने का 23 जनवरी तक मौका है। एक नेशनल हाईवे, एक स्टेट हाईवे, पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और रैपिड रेल कॉरिडोर के बराबर आई आवासीय भूखंड की योजना बेहद खास है।

मधुबन-बापूधाम में जमीन पर कब्जा मिलने के साथ ही जीडीए ने मुख्य सड़क के साथ अंदरूनी सड़कों का जाल बिछाना शुरू कर दिया है। एनएच-9 को पहले दिल्ली-मेरठ हाईवे और फिर लोनी से जोड़ने वाला नॉदर्न पेरिफेरल रोड प्रोजेक्ट भी मधुबन-बापूधाम योजना में भूखंडों के पास से होकर गुजरेगा। ऐसे में आने वाले दिनों में सबसे बेहतर कनेक्टिविटी मधुबन-बापूधाम योजना की होगी। दूसरी ओर रैपिड रेल कॉरिडोर का गुलधर स्टेशन योजना से बिल्कुल सटा हुआ है। ऐसे में योजना में रहने वाले लोगों को दिल्ली जाने के लिए आने वाले समय में माथापच्ची नहीं करनी होगी।

मधुबन में लोगों को अच्छी सड़कों के साथ 24 घंटे जलापूर्ति की सुविधा होगी। प्राधिकरण की ओर से योजना के पॉकेट-ए और बी में भूखंडों की योजना लाई गई है। इसमें 40 वर्ग मीटर के 50 भूखंड, 60 वर्ग मीटर के 46 भूखंड, 90 वर्ग मीटर के 99 भूखंड, 112.50 वर्ग मीटर के 45 भूखंड, 120 वर्ग मीटर के छह भूखंड, 200 वर्ग मीटर के 67 भूखंड और 300 वर्ग मीटर के नौ भूखंडों को योजना में शामिल किया गया है। भूखंडों का न्यूनतम आरक्षित मूल्य 11.89 लाख से 89.15 लाख तक रखा गया है।

ऑनलाइन आवेदन के साथ 1100 रुपये का भुगतान कर किसी भी कार्य दिवस में प्राधिकरण जनसंपर्क कार्यालय से आवेदन-पत्र प्राप्त किया जा सकता है। ऑफलाइन आवेदकों को आवेदन पत्र के साथ उपाध्यक्ष, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के पक्ष में 1100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट लगाकर जमा कराना होगा।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!