ताज़ा खबर :
prev next

नए साल पर डीडीए की नई आवासीय योजना, पूरी तरह ऑनलाइन होगी प्रक्रिया

नए साल पर दिल्ली विकास प्राधिकरण दिल्लीवालों को खुशखबरी देने जा रहा है। प्राधिकरण आज 1350 फ्लैट की आवासीय योजना लांच करेगा। डीडीए के इतिहास में पहली बार आवासीय योजना-2021 पूरी तरह आन लाइन रहेगी। अधिकारियों का कहना है कि योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रेडिट लिंक सब्सिडी स्कीम से जुड़ी हुई है। इसके तहत 16 फरवरी तक आवेदन लिए जाएंगे। जांच आदि की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवासीय योजना की लाटरी खुलेगी। इसके बाद फ्लैट आवंटित किए जा सकेंगे।

डीडीए अधिकारियों का कहना है कि डीडीए ने पहली बार अपनी आवासीय योजना की प्रक्रिया पूरी तरह आनलाइन कर रखी है। न केवल आवेदन बल्कि दूसरी सारी प्रक्रियाएं भी आनलाइन मोड में पूरी की जाएंगी। सिर्फ आबंटन के समय ही लोगों को मौके पर रहना होगा। डीडीए के मुताबिक,  कोरोना काल में 2020 में डीडीए कोई आवासीय योजना लांच नहीं कर पाया था। अभी खतरा टला नहीं है, इसलिए पूरी प्रकिया आन लाइन की जा रही है। इसके लिए एक पोर्टल भी तैयार किया गया है।

आवासीय योजना-2021 के तहत वसंत कुंज, द्वारका, रोहिणी,जसोला व मंगलपुरी में एचआईजी, एमआईजी और एलआईजी केटेगरी के फ्लैट्स शामिल होंगे। इसमें से ज्यादातर फ्लैट नए होंगे। पुराने फ्लैट का इनमें शामिल नहीं किया जाएगा।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन
फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोग डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर जाकर जानकारी कर सकते हैं। इसके लिए अपनी आइडी जनरेट करनी होगी। इसके बाद उनका आवेदन कर पाना संभव होगा। फिर, फ्लैटों के विकल्प और साइज चुनेंगे। आखिर में पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। ड्रॉ के बाद भी अन्य प्रक्रिया ऑनलाइन के जरिये ही होगी।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *